राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के अवंतीपोरा में पुलिस ने बुधवार को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी जहांगीर अहमद पर्रे को पकड़ा है। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। वह पिछले रविवार को मुठभेड़ में बच निकला था।

जहांगीर अहमद हिजबुल कमांडर हमाद समेत उन चार आतंकियों में शामिल था, जो रविवार को गुलशनपोरा त्राल के गुज्जरपटी इलाके में सुरक्षाबलों की घेराबंदी में फंस गए थे। इस मुठभेड़ में हमाद समेत तीन आतंकी मारे गए थे, जबिक जहांगीर घेराबंदी तोड़ भाग निकला था। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जहांगीर अहमद पर्रे को पकड़ने के लिए पुलिस ने उसके सभी संभावित ठिकानों की निशानदेही करते हुए लगातार छापेमारी जारी रखी थी। उससे जुड़े कुछ लोगों की भी निगरानी की जा रही थी। बुधवार को उसके एक ठिकाने का पता चला और सुरक्षाबलों ने तुरंत वहां दबिश देकर उसे पकड़ लिया। उसकी निशानदेही पर हथियारों का एक बड़ा जखीरा और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं।

जहांगीर अहमद गुलशनपोरा, सीर, पासूना, वागड, लारौ, लुरगाम, मंगहामा समेत त्राल के विभिन्न इलाकों में सक्रिय था। हिजबुल में शामिल होने से पहले वह आतंकियों के लिए बतौर ओवरग्राउंड वर्कर भी काम करता था। राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने जहांगीर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि त्राल और उसके साथ सटे इलाकों में अब गिने-चुने ही पुराने आतंकी रह गए हैं। इन्हें जल्द ही खत्म कर दिया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस