Move to Jagran APP

सप्ताह में केवल एक ही दिन आम वाहनों के लिए बंद रहेगा हाईवे

राज्य ब्यूरो श्रीनगर जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले की आवाजाही के

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 May 2019 09:07 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 06:31 AM (IST)
सप्ताह में केवल एक ही दिन आम वाहनों के लिए बंद रहेगा हाईवे
सप्ताह में केवल एक ही दिन आम वाहनों के लिए बंद रहेगा हाईवे

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षाबलों के काफिले की आवाजाही के लिए ऊधमपुर से श्रीनगर तक नागरिक वाहनों पर सप्ताह में दो दिन लगी रोक अब ज्यादा दिन नहीं रहेगी। अब केवल सप्ताह में एक ही दिन आम वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी और वह भी सिर्फ रविवार को। नई व्यवस्था 13 मई से लागू होगी। इसलिए आठ मई (बुधवार) को ऊधमपुर-श्रीनगर हाईवे पर नागरिक वाहन सुबह से शाम तक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ काफिले पर हमले और बनिहाल में 30 मार्च को एक और हमले के बाद प्रशासन ने ऊधमपुर-रामबन-बनिहाल-अनंतनाग-श्रीनगर-बारामुला हाईवे पर सुरक्षाबलों के काफिलों की आवाजाही के लिए रविवार व बुधवार का दिन निर्धारित करते हुए 31 मई 2019 तक इन दो दिनों तक सुबह से शाम तक नागरिक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी थी। इससे आम लोगों को होने वाली परेशानियां का संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने पहले छात्रों, बीमार लोगों, वकीलों व आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों को राहत दी। इसके साथ संबंधित जिला उपायुक्त और पुलिस अधिकारियों को अधिकार दिया कि वह रोक वाले दिन भी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करते हुए आम लोगों को हाईवे पर अपने वाहनों संग चलने की अनुमति दे सकते हैं।

सूत्रों ने बताया कि हालात में बेहतरी के आधार पर संबंधित प्रशासन ने 22 अप्रैल को एक आदेश जारी कर पहले श्रीनगर-बारामुला के बीच बुधवार को लगी रोक हटा ली। इसके बाद दो मई को रविवार का प्रतिबंध भी हटा लिया गया। अब श्रीनगर-बारामुला के बीच किसी भी दिन वाहनों की आवाजाही पर रोक नहीं है।

उन्होंने बताया कि इस समय सिर्फ श्रीनगर-ऊधमपुर के बीचही रविवार और बुधवार को आम नागरिक वाहनों की आवाजाही पर रोक है, लेकिन अब इसे भी हटाया जा रहा है। 13 मई को लागू की जा रही व्यवस्था के मुताबिक, बुधवार को कोई रोक नहीं होगी और केवल रविवार को ही नागरिक वाहनों पर रोक रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.