Move to Jagran APP

Jammu: मौसम में सुधार के साथ ही घाटी में हवाई यातायात बहाल, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद

मौसम में सुधार के बाद मंगलवार सुबह घाटी से हवाई संपर्क बहाल हो गया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम शुष्क रहने और दृश्यता में सुधार होने के कारण उड़ानें फिर से शुरू हो गईं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghPublished: Tue, 31 Jan 2023 02:37 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 02:37 PM (IST)
Jammu: मौसम में सुधार के साथ ही घाटी में हवाई यातायात बहाल, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी बंद
मौसम शुष्क रहने और दृश्यता में सुधार होने के कारण उड़ानें फिर से शुरू हो गईं हैं

श्रीनगर, पीटीआई। जम्मू-कश्मीर में लगातार भारी बर्फबारी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश और बर्फबारी के चलते जहां एक ओर घाटी में तापमान माइनस में पहुंच गया है, तो वहीं दूसरी ओर घाटी से यातायात प्रभावित हो रहा है। बर्फबारी के कारण घाटी से संपर्क टूट जाने के एक दिन बाद मंगलवार को कश्मीर के लिए हवाई यातायात बहाल कर दिया गया।

loksabha election banner

मौसम में सुधार के बाद मंगलवार सुबह घाटी से हवाई संपर्क बहाल हो गया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मौसम शुष्क रहने और दृश्यता में सुधार होने के कारण उड़ानें फिर से शुरू हो गईं हैं। बता दें कि, घाटी में पिछले दो दिन से लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही थी, लेकिन मंगलवार को मौसम में सुधार हुआ है।

यह भी पढ़ें Jammu and Kashmir: राहुल-प्रियंका गांधी ने माता खीर भवानी मंदिर में टेका मत्था, देखिए तस्वीरें

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

मंगलवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार दूसरे दिन भी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहा। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चंद्रकोट और बनिहाल के बीच कई स्थानों पर बारिश के कारण पत्थर गिरने और कीचड़ धंसने की घटनाएं हुईं। इस वजह से जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आवाजाही के लिए बंद रहेगा। जगह-जगह पर हिमपात और भूस्खलन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग मंगलवार को भी बंद रहेगा।

यह भी पढ़ें Jammu Kashmir News: जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग दूसरे दिन भी रहा बंद, जन जीवन प्रभावित

'चिल्ला-ए-कलां' का दौर खत्म

जम्मू-कश्मीर में कड़ाके की ठंड का दौर अब खत्म हो गया है। 31 जनवरी को कड़ाके की ठंड का दौर 'चिल्ला-ए-कलां' के रूप में अब खत्म हो गया है। 'चिल्ला-ए-कलां' के अंतिम दिन सोमवार को घाटी में सबसे ज्यादा ठंड देखने को मिली। घाटी में मध्यम और भारी हिमपात हुआ। इसके साथ ही भारी बारिश ने लोगों को घरों में कैद कर दिया।

सोमवार देर शाम तक समूचे कश्मीर में हिमपात जारी रहा। कुछ इलाकों, खासकर ऊंचाई वाले इलाकों में रात में भी हिमपात हुआ। अब 'चिल्ला-ए-कलां' का दौर खत्म हो गया है और स्थानीय लोगों को ठंड से राहत मिलने की संभावना है। बता दें कि, 'चिल्ला-ए-कलां' के रूप में 40 दिन घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ती है।

बारिश और बर्फबारी की संभावना

बता दें कि, मौसम विभाग ने बुधवार तक बादल छाए रहने का अनुमान जताया है, जिसके बाद शनिवार तक ज्यादातर मौसम शुष्क रहने की संभावना है। रविवार को अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है। श्रीनगर सहित घाटी में कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ। कई स्थान ऐसे हैं कि यहां तापमान शून्य में पहुंच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.