श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने शोपियां में ट्रक चालक और सेब व्यापारी की हत्या में लिप्त हिजबुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर नवीद बाबू और राहिल मागरे के पोस्टर जारी किए हैं। पुलिस ने इन आतंकियों का सुराग देने वाले को इनाम देने का भी एलान किया है।

गौरतलब है कि गत सोमवार को आतंकियों ने शोपियां के श्रीमाल इलाके में राजस्थान के चालक शरीफ खान की हत्या कर ट्रक को आग लगा दी थी। इसके बाद बुधवार शाम को त्रेंज शोपियां में आतंकियों ने पंजाब के दो व्यापारियों को गोली मारी। इनमें एक की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरे की हालत गंभीर है।

सूत्रों ने बताया कि दोनों वारदातों का सूत्रधार हिज्ब का जिला कमांडर नवीद है। उस पर सुरक्षाबलों ने सात लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है। उसके इशारे पर हिज्ब और जैश के आतंकियों के संयुक्त दस्ते ने चालक व सेब व्यापारी को निशाना बनाया है। नवीद के साथी राहिल मागरे और एक पाकिस्तानी आतंकी को श्रीमाल में स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर ट्रक चालक को अगवा करते देखा था।

पुलिस ने अपने तंत्र से पता लगाया है कि वारदात के समय नवीद अपने साथियों संग संबंधित इलाकों में ही घूम रहा था। उसने गत माह पोस्टर जारी कर स्थानीय लोगों को देश की मंडियों में सेब निर्यात न करने की धमकी दी थी। उसने 10 अगस्त को शोपियां की एक मस्जिद में लोगों को धमकियां दी थीं। आतंकी बनने से पूर्व नवीद मुश्ताक राज्य पुलिस में बतौर कांस्टेबल तैनात था। वह वर्ष 2017 में आतंकी बना था। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप