जम्मू, एएनआई। दक्षिण कश्मीर के मुख्य शहर शोपियां के बोनाबाजार इलाके में आतंकवादी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जानकारी के मुताबिक, शोपियां के एक अवासीय घर में आतंकी के छिपे होने कि जानकारी मिली है, जिन्हें सुरक्षा बलों ने घेर लिया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। दो आतंकियों के मारे जाने की सूचनाा मिली है। सेना को इसके पास हथियार व गोला बारूद मिला है। मारे गए आतंकियों में से एक की पहचान हो गई है।

बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से एक जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था जिसकी पहचान पाकिस्तान मूल के मुन्ना लाहौरी के रूप में की गई है। उसे बिहारी के नाम से भी जाना जाता था। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में उसका काम समुह में भर्ती हुए नए आतंकियों को आईडी बनाने की ट्रेनिंग देना था। मुन्ना लाहौरी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेस बनाने में माहिर था।

दक्षिण कश्मीर के शाेपियां में मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। सुरक्षा बलों को शोपियां के बोना बाजार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। उसके बाद सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान चलाया। 

जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। शोपियां में शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने दो आतंकियों को मार गिराया है । मारे गए आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हुई है।मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के शोपियां के बोना बाजार इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षा बल ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकी एक घर में छिपे हुए थे, जिन्होंने सुरक्षा बल को आता देख उस पर फायरिंग कर दी जिसका सुरक्षा बल ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

जानकारी हो कि इससे पहले 17 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के सोपोर कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया था। मुठभेड़ शहर के बाहरी क्षेत्र में स्थित गुंद ब्राथ क्षेत्र में हुई थी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप