राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और डॉ.फारूक अब्दुल्ला ने वीरवार को राज्य के नए राज्यपाल सत्यपाल मलिक को परिपक्व, भला और दूरदर्शी राजनीतिक बताया। हमें उम्मीद है कि वह रियासत को मौजूदा मुसीबत के दौर से बाहर निकालने की कोशिश करेंगे।

यहां राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक के शपथ ग्रहण समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि सत्यपाल मलिक भले और अच्छे आदमी हैं। वह सभी को साथ लेकर चलने में यकीन रखते हैं। यह अच्छा करेंगे। उम्मीद है कि वह हमारी रियासत को मुसीबत के दौर से बाहर निकालेने की कोशिश करेंगे। कश्मीर समस्या के समाधान और संबंधित पक्षों से बातचीत पर उन्होंने कहा कि समय तो केंद्र सरकार को तय करना है। यह हम तय नहीं कर सकते।

अनुच्छेद 35 ए के संदर्भ में उन्होंने कहा कि मामले की अदालत में सुनवाई चल रही है। यह चलेगी और धारा रहेगी। यह नहीं बदलेगी। बुधवार को बकरीद पर आतंकियों द्वारा भाजपा कार्यकत्र्ता और तीन पुलिसर्किमयों की हत्या की कड़े शब्दों में ¨नदा करते हुए डॉ. अब्दुल्ला ने कहा कि यह बहुत गलत है। हम राजनीतिक रूप से अलग हो सकते हैं, हमारी राय जुदा हो सकती है ,लेकिन हम किसी की जान नहीं ले सकते। ¨हदोस्तान एक आजाद मुल्क है और यहां सभी को अपनी राय रखने का ,बात कहने का पूरा हक है। अगर पसंद नहीं है तो मत सुनें। लेकिन मारना कोई हल नहीं है। इसी तरह पुलिस वालों की हत्या भी जायज नहीं है। पुलिस वालों की हत्या क्यों हो,वह तो लोगों की हिफाजत करते हैं।

Posted By: Jagran