राजौरी, जागरण संवाददाता। पाक सेना ने शनिवार सुबह 9 बजे से पुंछ व राजौरी दोनों जिलों के विभिन्न सेक्टरों में भारी गोलाबारी का सिलसिला जारी रखा हुआ है। इस गोलाबारी में बलनोई गांव के नायब सरपंच भी घायल हो गए है जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पुंछ में भर्ती करवाया गया है। वहीं भारतीय सेना द्वारा भी पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना भारी गोलाबारी को जारी रखे हुए है। 


बीस जुलाई को कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्य के दौरे पर पहुंचे है और इसी दौरान पाक सेना ने सीमा पार से भारी गोलाबारी को शुरू कर दिया है। सुबह 9 बजे के करीब पाक सेना ने पुंछ के बलनोई, कृष्णा घाटी, मनकोट व बालाकोट सेक्टर के साथ साथ राजौरी के बाबा खोड़ी व केरी बटल सेक्टर में भी गोलरबारी को शुरू कर दिया।

पहले पाक सेना ने सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए हल्के हथियारों से गोलाबारी का सिलसिला शुरू किया और उसके बाद पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाते हुए मोर्टार दागना शुरू कर दिए। इस गोलाबारी में बलनोई गांव के नायब सरपंच घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पुंछ में रेफर किया गया है। भारतीय सेना द्वारा पाक सेना को मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है, लेकिन इसके बावजूद भी पाक सेना गोलाबारी के सिलसिले को जारी रखे हुए है।

आतंकी हमले में बाल-बाल बचे पुलिस के जवान

जानकारी हो कि दक्षिण कश्मीर के आमून, काजीगुंड में शुक्रवार को आतंकियों ने राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के जवानों के एक दल पर हमला कर दिया। इस हमले जवान बाल-बाल बच गए। पुलिस कर्मियों की जवाबी कार्रवाई पर आतंकी वहां से भाग निकले। पुलिस व सेना के जवानों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

कुलगाम से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि एसओजी का एक दस्ता आमनू स्थित पेट्रोल पंप पर किसी काम से रुका। जवान जैसे ही अपने वाहन से बाहर निकले तो वहीं पास में स्थित एक बाग से आतंकियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से फाय¨रग कर दी। एसओजी के जवान किसी तरह इस हमले में बच गए और उन्होंने तुरंत जवाबी फायर किया। करीब पांच मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चली। जवानों को भारी पड़ते देख आतंकी वहां से भाग निकले।

इस बीच, पुलिस दल पर हमले की खबर मिलते ही निकटवर्ती सैन्य शिविर से 9 आरआर के जवानों का एक दल भी मौके पर पहुंच गया। उन्होंने इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया, जो देर रात तक जारी था।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप