जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू संभाग के कठुआ जिले के बिलावर में रविवार को इस सीजन की पहली बर्फबारी हुई। यहां एक से डेढ़ फुट तक बर्फ गिरी। कठुआ जिले के सरथल, डग्गर, बनी में देर शाम बारिश भी हुई, जबकि बसोहली में हल्की बूंदाबांदी हुई। वहीं, भद्रवाह में भी बर्फ गिरी। इसके अलावा कश्मीर घाटी के गुलमर्ग के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी जबकि निचले इलाके में बारिश हुई।

कुपवाड़ा में हिमपात होने से ठंड का अहसास होने लगा है। जम्मू संभाग के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई है। पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले 24 घंटों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। जम्मू संभाग के कुछ इलाकों में रविवार को हल्की बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट आई। जम्मू में अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

रविवार को सुबह सवेरे से ही जम्मू संभाग में हल्के बादल छाए रहे। दोपहर को जम्मू संभाग के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते जम्मू कश्मीर में हल्के बादलों के बीच बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार व मंगलवार को जम्मू में आसमान साफ रहेगा। बुधवार से तीन दिन के लिए फिर मौसम के मिजाज बदलेंगे और कहीं-कहीं बारिश होगी। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस