Move to Jagran APP

पुलवामा आतंकी हमला,तीन पुलिसकर्मी जख्मी

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शनिवार को आतंकियों ने राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) के एक शिविर पर ग्रेनेड से हमला किया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 04 Nov 2017 04:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 Nov 2017 05:04 PM (IST)
पुलवामा आतंकी हमला,तीन पुलिसकर्मी जख्मी
पुलवामा आतंकी हमला,तीन पुलिसकर्मी जख्मी

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । दक्षिण कश्मीर में  आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अपने हमलों में तेजी लाने का संकेत देते हुए शनिवार को पहले शोपियां में राज्य पुलिस  के विशेष अभियान दल (एसओजी)  के शिविर पर ग्रेनेड हमला किया और उसके लगभग डेढ़  घंटे के अंतराल पर  पुलवामा में एक पुलिस नाका पार्टी को निशाना बनाया,जिसमें तीन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।  अलबत्ता, डीआईजी दक्षिण कश्मीर रेंज एसपी पाणि ने ही पुलिसकर्मियों के घायल  की पुष्टिï की है। 

prime article banner

पुलवामा से मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर बाद करीब पौने चार बजे  राजपोरा पुलिस स्टेशन से कुछ ही दूरी पर पुलिस दल ने नाका लगाया हुआ था। नाके पर तैनात जवान वहां से गुजरने वाले संदिग्ध वाहनों और लोगों की छानबीन कर रहे थे। इसी दौरान आतंकियों ने पहले नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंका और उसके बाद उन्होंने अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाई। इसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

नाका पार्टी में शामिल अन्य जवानों ने  उसी समय अपनी पोजीशन ले जवाबी फायर करना चाहा,लेकिन आतंकी हमले के कारण वहां मची भगदड़ में उन्होंने आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान मे रखते हुए संयम बरता,जिसका फायदा ले आतंकी वहां से भाग निकले। 

घायल पुलिसकर्मियों केा अस्पताल में दाखिल कराया गया है,जहां उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। 

इससे पूर्व पुलवामा के साथ सटे जिला शोपियां में  दोपहर अढाई बजे के करीब आतंकियों ने शोपियां के इमाम साहब इलाके में स्थित एसओजी शीविर को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड शिविर  के भीतर एक खुली जगह पर गिरा और जोरदार आवाज के साथ फट गया। 

संबधित अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह ग्रेनेड गिरा,वहां आस-पास कोई नहीं था। लिहाजा किसी प्रकार का जान नुुक्सान नहीं हुआ। हमले के फौरन बाद एसओजी के जवानों ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर शिविर के आस-पास के इलाकों में एक तलाशी अभियान चलाया,लेकिन आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक, शीविर पर ग्रेनेड हमला होते ही वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हवा में गोलियां भी दागी,जिससे पूरे इलाके में लगा कि आतंकी शिविर  में दाखिल हो गए हैं। अलबत्ता, किसी भी पुलिस अधिकारी ने जवानों द्वारा हवाई फायरिंग की पुष्टि नहीं की है। 

 यह भी पढ़ें:  न्यूज बुलेटिनः दोपहर बारह बजे तक की जम्‍मू कश्‍मीर की पांच बड़ी खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.