राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के खुडवनी (कुलगाम) और त्राल में बुधवार को आतंकी हमले में तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। बताया जाता है कि सेना के खुफिया विंग के जवान निजी वाहन से खुडवनी से गुजर रहे थे। कोयमू के पास पहले से घात लगाए बैठे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो जवान जख्मी हो गए।

अन्य जवानों ने जवाबी फायर किया। निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे जवान मौके पर पहुंच गए। तब तक आतंकी भाग निकले थे। घायल जवानों को श्रीनगर स्थित सेना के 92 बेस अस्पताल में दाखिल कराया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है।

त्राल हमला : त्राल में बुधवार को ही हुए आतंकी हमले में एक जवान घायल हो गया। गत रोज आतंकियों ने त्राल में नेकां नेता अशरफ बट के मकान पर ग्रेनेड से हमला किया था। जानकारी के अनुसार, शाम को सूर्यास्त होते ही आतंकियों ने नौवडाल त्राल में सीआरपीएफ के 180वीं वाहिनी के शिविर को निशाना बनाते हुए यूबीजीएल ग्रेनेड से हमला किया।

यह ग्रेनेड शिविर के बाहरी हिस्से में खड़े जवानों के पास गिरा और धमाके के साथ फट गया। इसमें हवालदार टीपी प्रसाद घायल हो गया। अन्य जवानों ने घायल साथी को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त करते हुए तुरंत शिविर के आसपास के इलाके को घेर तलाशी अभियान चलाया। तब तक आतंकी भाग निकले।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप