Move to Jagran APP

हुर्रियत ने किया शनिवार को कश्मीर बंद का एलान

अलगाववादी संगठनों ने शनिवार 17 जून को कश्मीर बंद का आहवान किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 16 Jun 2017 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 16 Jun 2017 04:15 PM (IST)
हुर्रियत ने किया शनिवार को कश्मीर बंद का एलान
हुर्रियत ने किया शनिवार को कश्मीर बंद का एलान

श्रीनगर, [राज्य ब्यूरो] । हुर्रियत कांफ्रेंस  समेत वादी के सभी प्रमुख अलगाववादी संगठनों ने शुक्रवार को सुरक्षाबलों की फायरिंग में दो नागरिकों की मौत की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए शनिवार 17 जून को कश्मीर बंद का आहवान किया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एक युवक नसीर अहमद गत वीरवार की देर शाम गए रंगरेथ श्रीनगर में पथराव  के दौरा सीमा सशस्त्र बल के जवानों की गोली से कथित तौर पर मारा गया जबकि एक अन्य युवक अशरफ खर आज दोपहर को अरवनी कुलगाम में आतंकियों को मार गिराने के अभियान में जुटे सुरक्षाबलों पर पथराव के दौरान लगी गोली से मारा गया। 

आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के कटटरपंथी गुट के चेयरमै सईद अली शाह गिलानी, उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक और जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक ने वादी के अन्य अलगाववादी संगठनों के सहयोग से शनिवार को कश्मीर बंद का आहवा किया है।

अलगाववादियों ने सुरक्षाबलों पर कश्मीरियों की आजादी की तहरीक दबाने के लिए मानवाधिकार हनन में लिप्त रहने और कश्मीरी नौजवानों के कत्ल का आरोप लगाते हुए कहा कि हिंदस्तान की ज्यादतियों और कश्मीरियों की आजादी की जददोजहद की तरफ दुनिया का ध्यान दिलाने के लिए ही शनिवार को कश्मीर बंद का एलान किया गया है। सभी लोगों से अपील है कि वह इस बंद को कामयाब बनाने के लिए सीविल कफर्यू लागू करें। 

यह भी पढें:  कुलगाम में लश्कर आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में, आतंकियों को बचाव में ग्रामीण हिंसा पर उतरे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.