Move to Jagran APP

Grenade attack: कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, चार घायल

यह इस महीने में दूसरा ग्रेनेड हमला है। इससे पहले 5 नवंबर को श्रीनगर शहर के लालचौक क्षेत्र में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था जिसमें एक की मौत 40 अन्य घायल हो गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 01:53 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 03:32 PM (IST)
Grenade attack: कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, चार घायल
Grenade attack: कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला, चार घायल

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर यूनवर्सिटी में कुछ अज्ञात लोगों ने मुख्य गेट पर ग्रेनेड हमला किया जिसमें चार लोगों के घायल होने की सूचना है। हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबल वहां पहुंच गए और उन्होंने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है। पुलिस व लोगों की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है जहां दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया हुआ है। 

loksabha election banner

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह ग्रेनेड विस्फोट यूनविर्सटी गेट के बाहर पार्किंग में खड़ी कार के पास हुआ है। श्रीनगर के हजरतबल इलाके में स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी के पास हमलावरों ने दोपहर बाद यह ग्रेनेड फेंका और वहां से चंपत हो गए। यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट के पास ग्रेनेड फटते ही वहां अफरातफरी का माहौल व्याप्त हो गया। लोग चीखते-चिल्लाते हुए अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की ओर दौड़ गए। पुलिस व सुरक्षाबल के जवान कुछ ही समय में वहां पहुंच गए। उन्होंने घटना स्थल पर चार लोगों को गंभीर अवस्था में पाया। उन्हें तुरंत नजदीक अस्पताल पहुंचाया गया। दो की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। घायलों की पहचान अभी नहीं हो पाई है।

पुलिस की एसओजी टीम, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंद कर रखी है। क्षेत्र में आने-जाने वाले हर मार्ग पर नाकाबंदी की गई है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया हुआ है परंतु अभी तक किसी भी संदिग्ध के देखे जाने की सूचना नहीं है। वहीं स्थानीय पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही हमलावरों का पता लगा लिया जाएगा।

यह ग्रेनेड हमला सुरक्षाबलों द्वारा पुलवामा में दो आतंकवादियों के मारे जाने के बाद किया गया है। वहीं पुलिस प्रवक्ता ने इन सभी हालात को देखते हुए लोगों से अनुरोध किया है कि वे ग्रेनेड हमले व एनकाउंटर जोन के अंदर न जाएं, इससे उनकी सुरक्षा को खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि जब तक सुरक्षाकर्मी पूरे क्षेत्र को क्लीयर घोषित न करें तब तक वे पुलिस के साथ सहयोग करें और मुठभेड़ स्थल पर न जाएं।

यह इस महीने में दूसरा ग्रेनेड हमला है। इससे पहले 5 नवंबर को श्रीनगर शहर के लालचौक क्षेत्र में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था जिसमें एक की मौत जबकि 9 महिलाओं सहित 40 अन्य घायल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.