राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : आतंकियों ने मंगलवार को पट्टन पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर थाजीवारा, सनुसमा और टेंगवनी-शोपियां में आतंकियों के छिपे होने पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाए।

जानकारी के अनुसार, शाम करीब साढ़े आठ बजे आतंकियों ने श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित पट्टन पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड पुलिस स्टेशन की बाहरी दीवार से टकराते हुए सड़क पर गिरा और धमाके के साथ फट गया, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ। धमाके के बाद पुलिस और सेना के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया, जो देर रात तक जारी था।

इससे पूर्व आज दोपहर बाद करीब तीन बजे दक्षिण कश्मीर में जिला अनंतनाग के अंतर्गत थाजीवारा और सनसुमा में आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिलते ही दोनों जगह कासो चलाया गया। थाजीवारा में कासो करीब एक घंटे बाद समाप्त हो गया था, लेकिन सनसुमा में देर शाम तक तलाशी अभियान जारी था।

शोपियां के टेंगवनी में भी लश्कर के तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों ने मिलकर कासो चलाया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों का ठिकाना होने के संदेह में करीब दो दर्जन मकानों की तलाशी ली, लेकिन कोई सुराग नहीं मिलने पर तलाशी अभियान समाप्त कर दिया।

Posted By: Jagran