श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। वादी में सुधरते हालात से हताश आतकियों ने शनिवार को ग्रीष्मकालीन राजधानी के हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में ग्रेनेड हमला किया। हमले में आठ लोग जख्मी हुए हैं। सभी घाायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है। विस्फोट स्थल से करीब 300 मीटर की दूरी पर ही नागरिक सचिवालय है।

यह हमला आज दोपहर को करीब पौने तीन बजे हुआ है। आतंकियों ने जहांगीर चौक को हरि सिंह हाईस्ट्रीट से जोड़ने वाली सड़क पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका। ग्रेनेड जवानों से दूर सड़क पर गिरा और इससे हुए जोरदार धमाके की चपेट में वहां से गुजर रहे लोग भी आ गए इसके अलावा वहां कई गाड़ियों को भी क्षति पहुंची है।

धमाके के फौरन बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरते हुए वहां घाायल पड़े लोगों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जवानों ने आतंकियों का पता लगाने के लिए हरि सिंह हाई स्ट्रीट जहांगीर चौक, सराईबाला समेत विभिन्न इलाकों को घेरते हुए तलाशी अभियान चलाया है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जिस जगह आतंकियों ने हमला किया है, वहां अलगाववादियों व आतंकियों के फरमान के बावजूद सुबह-शाम दुकानें खुलती हैं और दिन भर ठेलों पर सामान बेचने वाले मौजूद रहते हैं। इस इलाके में दिनभर लोगों की भीड़ लगी रहती है। 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप