Move to Jagran APP

सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे जनरल नरवाने

थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवाने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से जंगबंदी के उल्लंघन से पैदा हालात का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे। उन्होंने कोर मुख्यालय में बैठक कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 08:49 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 08:49 AM (IST)
सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे जनरल नरवाने
सुरक्षा हालात का जायजा लेने पहुंचे जनरल नरवाने

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : थल सेनाध्यक्ष जनरल एमएम नरवाने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से जंगबंदी के उल्लंघन से पैदा हालात का जायजा लेने श्रीनगर पहुंचे। उन्होंने कोर मुख्यालय में बैठक कर सुरक्षा हालात का जायजा लिया।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को जनरल नरवाने के कश्मीर दौरे के कार्यक्रम में अंतिम समय में कुछ बदलाव किया गया। वह सुबह नहीं दोपहर बाद करीब चार बजे श्रीनगर पहुंचे। चिनार कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो के नेतृत्व में वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने टेक्नीकल एयरपोर्ट श्रीनगर पर उनका स्वागत किया। इसके बाद वह हेलीकाप्टर से कोर मुख्यालय पहुंचे। थल सेनाध्यक्ष ने कोर मुख्यालय में लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो व अन्य वरिष्ठ सैन्य कमांडरों के साथ बैठक कर वादी के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लिया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने जनरल नरवाने के कश्मीर दौरे की पुष्टि करते हुए बताया कि सेना प्रमुख बुधवार को वादी के समग्र हालात, आतंकरोधी अभियानों और एलओसी की मौजूदा स्थिति पर बैठक करेंगे। रक्षा मंत्रालय से जुड़े सूत्रों ने बताया कि जनरल नरवाने उत्तरी कश्मीर में अग्रिम चौकियों का दौरा करने के अलावा दक्षिण कश्मीर स्थित एक सैन्य प्रतिष्ठान भी जा सकते हैं।

बालाकोट एयरस्ट्राइक के एक साल पूरा होने पर जनरल एमएम नरवाने का कश्मीर दौरा बहुत अहम माना जा रहा है। उनका यह दौरा उस समय हो रहा है, जब उत्तरी कश्मीर में पाकिस्तानी सेना को जंगबंदी के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने उसकी कई अग्रिम निगरानी चौकियों और आतंकियों के लांचिग पैड तबाह किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.