Move to Jagran APP

लश्कर के चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना ने उत्तरी कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी र

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 02:19 AM (IST)Updated: Wed, 22 Nov 2017 02:19 AM (IST)
लश्कर के चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद
लश्कर के चार आतंकी ढेर, पैरा कमांडो शहीद

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सेना ने उत्तरी कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए मंगलवार को कुपवाड़ा जिले में दो भीषण मुठभेड़ में लश्कर के चार आतंकियों को मार गिराया। पहली मुठभेड़ हंदवाड़ा के मागम इलाके में हुई, जिसमें तीन पाकिस्तानी दहशतगर्द मारे गए। मुठभेड़स्थल से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी मिला है। दूसरी मुठभेड़ जुरहामा जंगल में जारी है। यहां एक आतंकी की मौत और एक पैरा कमंाडो भी शहीद हो गया है। तीन अन्य जवानों के घायल होने की सूचना है। फिलहाल, मारे गए आतंकी का शव बरामद नहीं हुआ है और मुठभेड़ जारी है।

loksabha election banner

मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों को पता चला कि कुछ आतंकी मागम के खार मोहल्ले में देखे गए हैं। उसी समय सेना ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर गांव की घेराबंदी कर ली। सुबह पांच बजे भागने के सभी रास्ते सील करते हुए स्थानीय सरपंच को बुलाकर उसे एक मकान में भेजा गया। उसने भी माना कि उक्त मकान में कुछ गड़बड़ है।

सेना की आठ सेक्टर के कमांडर मोहित त्रिवेदी ने कहा कि आतंकी ठिकाना बने मकान को चारों तरफ से घेरने के बाद वहां मौजूद आतंकियों व स्थानीय नागरिकों को बाहर आने के लिए कहा गया। इस पर मकान मालिक व उसके परिजन बाहर आए, लेकिन आतंकियों ने फायर कर दिया। जवानों ने जवाबी फायर करते हुए आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए कहा, लेकिन वह गोलियां चलाते रहे। सुबह साढ़े आठ बजे शुरूहुई मुठभेड़ करीब पौने घंटे तक चली और मकान में छिपे तीनों आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हो गई।

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान आतंकी ठिकाना बने मकान में दो जबरदस्त धमाकों के साथ ही आग लग गई थी। आग में तीनों आतंकियों के शव भी जल गए। बाद में मकान के मलबे से सुरक्षाबलों ने तीनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए। उनके पास से तीन एसाल्ट राइफलें, एक यूबीजीएल, एक ग्रेनेड थ्रोअर, नौ मैगजीन, वायर व कुछ अन्य सामान भी मिला है।

सेक्टर कमांडर मोहित त्रिवेदी ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तानी थे। यह कुछ समय पहले ही इस तरफ आए थे और इनकी गतिविधियों की लगातार निगरानी की जा रही थी। सूत्रों की मानें तो इन आतंकियों ने करीब एक सप्ताह पहले ही गुलाम कश्मीर की तरफ से कश्मीर में घुसपैठ की थी।

--------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.