Move to Jagran APP

बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के सफाए के अभियान को जारी रखते हुए सुरक्ष्

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 09:59 AM (IST)
बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर
बारामुला और अनंतनाग में मुठभेड़, छह आतंकी ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के सफाए के अभियान को जारी रखते हुए सुरक्षाबलों ने वीरवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला और दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में दो मुठभेड़ों में छह आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान सेना के एक पैरा कमांडो सहित दो जवान जख्मी हो गए। इस बीच, मुठभेड़ में फंसे आतंकियों को बचाने के लिए पथराव कर रहे शरारती तत्वों को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

prime article banner

जिला बारामुला के अंतर्गत अठूरा, करीरी में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तड़के सेना की 52 आरआर, सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) के जवानों ने घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। जवान जैसे ही गांव के बाहरी छोर पर स्थित एक मकान के पास पहुंचे तो अंदर छिपे आतंकियों ने उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी जवाबी फायर किया।

एसएसपी बारामुला इम्तियाज हुसैन मीर ने बताया कि आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फाय¨रग जारी रखी। इस दौरान उनका ठिकाना बने मकान में भी आग लग गई। दोपहर बाद तक जारी रही इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। हालांकि उनकी पहचान नहीं हुई है, लेकिन दोनों स्थानीय हो सकते हैं। मुठभेड़स्थल से एक एसाल्ट राइफल और एक इनसास राइफल भी मिली है। वहीं स्थानीय सूत्रों ने बताया कि आतंकी वहा एक बैठक के सिलसिले में जमा हुए थे, लेकिन घेराबंदी शुरू होते ही कुछ आतंकी जिनमें लश्कर कमाडर जरगाम भी था, भाग निकले। दो फंस गए और मारे गए। यह दोनों कथित तौर पर बारामुला के रहने वाले हैं। इनमें एक सुहैब अखून और अकील हो सकता है। दोनों अब तक कई वारदात को अंजाम दे चुके हैं।

इसी बीच, शाम चार बजे से जिला अनंतनाग के अंतर्गत अरवनी में आतंकियों को देखे जाने की सूचना मिलते ही सेना व पुलिस ने अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही घेराबंदी शुरू की, एक मकान में छिपे आतंकियों ने फाय¨रग कर दी और वहां से भागने लगे। जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उनके मंसूबों पर पानी फेरते हुए उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया। देर रात तक जारी इस मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए। उनके पास से तीन हथियार मिले हैं। इस दौरान सेना के एक पैरा कमांडो के अलावा पुलिस का एक जवान भी जख्मी हुआ है।

इससे पूर्व अठूरा, करीरी और अरवनी में दोनों ही जगह आतंकियों के फंसे होने की खबर फैलते ही शरारती तत्वों ने मुठभेड़स्थल पर जमा होकर सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों को उन्हें खदेड़ने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। अठूरा में शाम होते ही ¨हसक झड़पें पूरी तरह बंद हो गई थी, लेकिन अरवनी और उसके इलाके में झड़पें जारी थीं। 15 दिन में 25 दुर्दात आतंकी ढेर

11 अक्टूबर 2018 : कुपवाड़ा में हिज्ब कमांडर मन्नान साथी सहित ढेर।

13 : पुलवामा में अलकायदा की पहचान बन रहे जाकिर मूसा का बेहद करीब साथी शब्बीर मारा गया।

17 : श्रीनगर के फतेहकदल में 10 लाख का इनामी लश्कर कमांडर महराजुदीन बांगरू साथी सहित ढेर।

18 : पुलवामा में तहरीक-उल-मुजाहिदीन का डिवीजनल कमांडर ढेर।

18 : उड़ी में नियंत्रण रेखा पर चार पाकिस्तानी आतंकी मारे गए।

19 : बारामुला में जैश के दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए।

21 : अखनूर के केरी बट्टल में नियंत्रण रेखा पर बैट हमला नाकाम, दो आतंकी ढेर, तीन जवान भी शहीद।

21 : कुलगाम में तीन दुर्दात आतंकी ढेर।

24 : श्रीनगर के नौगाम में हिजबुल मुजाहिदीन के बी और सी श्रेणी के दो इनामी आतंकी ढेर।

25 : उतरी कश्मीर के बारामुला में दो आतंकी ढेर।

25 अक्टूबर : अनंतनाग में चार आतंकी मारे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.