राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने वीरवार को दक्षिण कश्मीर के रामनगरी, शोपियां में एक आतंकी ठिकाने को नष्ट करते हुए दो आईईडी और विस्फोटकों का जखीरा बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने इस सिलसिले में कथित तौर पर दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

जानकारी के अनुसार, सेना की 23 पैरा के जवानों ने रामनगरी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर छापा मारा। लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले किसी तरह अपने ठिकाने से बच निकलने में कामयाब रहे। लेकिन उनके विस्फोटकों का जखीरा वहीं पर रह गया,जिसे अपने कब्जे में लेते हुए जवानों ने आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया। आतंकी ठिकाने से सुरक्षाबलों ने दो तैयारशुदा आईईडी, ग्रेनेड और अन्य विस्फोटकों के अलावा कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी मिले हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने रामनगरी में आतंकी ठिकाने से विस्फोटकों की बरामदगी की पुष्टि करते हुए बताया कि आतंकी शोपियां और उसके साथ सटे इलाकों में एक बड़े धमाके को अंजाम देने के लिए आईईडी तैयार कर रहे थे। लेकिन समय रहते सुरक्षाबलों ने उनके ठिकाने से आईईडी बरामद कर,उनकी साजिश को नाकाम बना दिया है। उन्होंने बताया कि जो आईईडी मिली हैं, वह पांच-पांच किलो के गैस सिलेंडर में फिट की गई थी। 

Posted By: Sachin Mishra