श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि घाटी में सुधरते हालात से हताश पाकिस्तान अब कश्मीरियों की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने और उनकी रोजी रोटी के साधन बर्बाद करने पर तुला है। इसलिए कश्मीर में सक्रिय पाक समर्थित आतंकी यहां पर्यटन और बागवानी क्षेत्र को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यहां बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में एडीजीपी ने कहा कि इसी साजिश के तहत दक्षिण कश्मीर में ट्रक चालकों और सेब व्यापारियों की हत्या हुई हैं। इतना ही नहीं आतंकी कश्मीर में बिजली-पानी और स्वास्थ्य जैसी बुनियादी सुविधाओं को भी नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीरियों की अर्थव्यवस्था बागवानी और पर्यटन पर आधारित है। कश्मीर की लगभग 80 फीसद आबादी इन दो क्षेत्रों पर रोजी रोटी के लिए निर्भर करती है और आतंकी इन दो क्षेत्रों को ही तबाह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग जिस तरह से आतंकियों और अलगाववादियों की साजिशों को नजर अंदाज करते हुए सामान्य जनजीवन बहाल कर रहे हैं, उससे हताश होकर ही वे पाकिस्तान के इशारे पर दुकानदारों, सेब उत्पादकों और ट्रक चालकों को निशाना बना रहे हैं।

उन्हें आम कश्मीरियों से कोई मतलब नहीं, उनका मकसद सिर्फ तबाही फैलाना है। शोपियां में आतंकियों ने एक बिजली ट्रांसमिशन को भी उड़ाने का प्रयास किया है। अगर वह इसमें कामयाब रहते तो आज पूरे कश्मीर में अंधेरा होता। उन्होंने कहा कि ट्रांसमिशन टावर को उड़ाने में लिप्त तत्वों को चिह्नित किया जा रहा है।

ट्रक चालकों के हत्यारों की पहचान

दिलबाग ङ्क्षसह ने कहा कि दक्षिण कश्मीर में ट्रक चालकों की हत्या मे लिप्त आतंकियों को चिह्नित कर लिया गया है। उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। जल्द ही वह कानून के शिकंजे में होंगे या मारे जाएंगे। ट्रक चालकों, सेब व्यापारियों, उत्पादकों व आम लोगों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रबंध किया है। ट्रकों की मूवमेंट वाले इलाकों में गश्त बढ़ाई गई है।

बीडीसी चुनाव की सफलता ने भी पाक की बढ़ाई हताशा

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में बीडीसी चुनाव भी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए हैं। इससे पाकिस्तान पूरी तरह हताश है। वह कश्मीर में हालात बिगाडऩे के लिए जंगबंदी का उल्लंघन कर आतंकियों की घुसपैठ का प्रयास कर रहा है। सुरक्षाबलों ने तमाम साजिशों को नाकाम बनाते हुए सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

जल्द मारे जाएंगे सक्रिय आतंकी

राज्य पुलिस प्रमुख ने कहा कि आतंकियों की साजिशों को नाकाम बनाने के लिए हम सुनियोजित तरीके से अपने अभियानों में गति ला रहे हैं। पिछले कुछ दिनों के दौरान हमारा ध्यान यहां कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने पर ही पूरी तरह केंद्रित था। हम जल्द ही यहां सक्रिय आतंकियों को मार गिराएंगे।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप