Move to Jagran APP

Jammu And Kashmir : श्रीनगर में आज शाम से दरबार बंद, 28 अक्टूबर से काम करेगा शीतकालीन सचिवालय

जम्मू के सचिवालय कर्मचारी अपने घर पहुंचे - श्रीनगर में 28 अक्टूबर से काम करेगा शीतकालीन सचिवालय

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:53 AM (IST)
Jammu And Kashmir : श्रीनगर में आज शाम से दरबार बंद,  28 अक्टूबर से काम करेगा शीतकालीन सचिवालय
Jammu And Kashmir : श्रीनगर में आज शाम से दरबार बंद, 28 अक्टूबर से काम करेगा शीतकालीन सचिवालय

जम्मू, राज्य ब्यूरो। ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में शुक्रवार की शाम सचिवालय बंद (दरबार मूव) हो जाएगा। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर का अंतिम दरबार मूव शुरू हो जाएगा। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सरकार का दरबार जम्मू में चार नवंबर से काम करेगा।

prime article banner

श्रीनगर में 25 अक्टूबर को दरबार बंद होने के बाद वहां पर लोगों के कामकाज के लिए 28 अक्टूबर से शीतकालीन सचिवालय काम करने लगेगा। इसके लिए जम्मू कश्मीर सरकार ने वीरवार को सरकारी आदेश जारी कर दिया। एक केएएस अधिकारी समेत 11 अधिकारी व कर्मचारी लोगों के मसलों के समाधान के लिए श्रीनगर सचिवालय में सर्दियों के महीनों में काम करते रहेंगे।

अधिकारियों व कर्मचारियों का वेतन उनके विभागों की ओर से ही जारी किया जाएगा।जम्मू के सचिवालय कर्मियों को मिली दो दिन की विशेष छुट्टी जम्मू के सचिवालय कर्मचारी वीरवार दोपहर अपने घरों में पहुंच गए। राज्य सरकार ने उन्हें दो दिन की विशेष छुट्टी दी है। दूसरी ओर श्रीनगर सचिवालय में वीरवार को सरकारी विभागों के रिकॉर्ड को पैक कर दिया गया। शुक्रवार दोपहर को प्रशासनिक सचिवों की मेजों पर पड़ी महत्वपूर्ण फाइलों को भी पैक कर जम्मू लाने की तैयारी हो जाएगी। अब सिर्फ कश्मीर के कर्मचारी ही काफिले में दो और तीन नवंबर को जम्मू आएंगे।

28 को सरकारी रिकॉर्ड से भरे एसआरटीसी ट्रक जम्मू रवाना होंगे सरकारी रिकॉर्ड से भरे राज्य पथ परिवहन निगम (एसआरटीसी) के ट्रकों को 28 अक्टूबर को जम्मू रवाना कर दिया जाएगा। ये ट्रक देर शाम जम्मू सचिवालय पहुंच जाएंगे। मंगलवार को जम्मू सचिवालयों में बंद पड़े विभागों के ताले खुलने के साथ ही सरकारी रिकॉर्ड को सेट करने की मुहिम जोर पकड़ लेगी।

श्रीनगर में सर्दियों के महीनों में भी जारी रहेगा कामकाज

श्रीनगर में सर्दियों के महीनों में भी कामकाज जारी रहेगा। शीतकालीन सचिवालय में जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगी है, उनमें केएएस अधिकारी कुलदीप कुमार सिद्दा, उप सचिव ताहिरा तब्बसुम, निजी सचिव गुलाम रसूल मीर, सीनियर स्टेनोग्राफर शाफिया हसन, निसार अहमद भट्ट, सीनियर असिस्टेंट मोहम्मद आसिफ नकीब, जूनियर असिस्टेंट मोहम्मद अजहर उद्दीन, साजिद माजिद, अर्दली मोहम्मद मकबूल डार, निसार अहमद व फारूक अहमद शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.