Move to Jagran APP

सीआरपीएफ का वाहन पलटा, 19 जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर रविवार सुबह सड़क हादसे में 19 केंद्रीय रि

By JagranEdited By: Published: Mon, 28 May 2018 01:54 AM (IST)Updated: Mon, 28 May 2018 01:54 AM (IST)
सीआरपीएफ का वाहन  पलटा, 19 जवान घायल
सीआरपीएफ का वाहन पलटा, 19 जवान घायल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर रविवार सुबह सड़क हादसे में 19 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कर्मी घायल हो गए। नौ जवानों की हालत गंभीर है। सीआरपीएफ ने हादसे के लिए इलाके में हुए पथराव को जिम्मेदार ठहराया है, लेकिन पुलिस ने सीआरपीएफ के दावे को झूठा बताते हुए कहा कि दुर्घटनास्थल या उसके आसपास कोई पथराव नहीं हुआ है। पुलिस ने अपने दावे की पुष्टि के लिए सीसीटीवी की फुटेज भी जारी की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, सुबह सीआरपीएफ के 28 जवानों का एक दस्ता अपने वाहन में सवार होकर बटालियन मुख्यालय से कानवाय मैदान की तरफ आ रहा था। रास्ते में श्रीनगर-बारामुला राजमार्ग पर बेमिना के पास अचानक गाड़ी चालक के नियंत्रण से बाहर होकर सड़क पर बने डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। इससे गाड़ी में सवार 19 जवान और अधिकारी जख्मी हो गए।

हादसे की सूचना मिलते ही निकटवर्ती शिविरों से सीआरपीएफ के जवान और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने खून से लथपथ जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल पहुंचाया।

आइजी सीआरपीएफ रविदीप ¨सह साही ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि सुबह जिस समय सीआरपीएफ के वाहन बेमिना इलाके से गुजर रहे थे, वहीं पास में स्थित एक मस्जिद में नमाज के बाद कुछ शरारती युवक भी बाहर निकल रहे थे। इन युवकों ने सीआरपीएफ के वाहन पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव से बचने के प्रयास में चालक का स्टेय¨रग पर नियंत्रण नहीं रहा और हादसा हो गया। हादसे में 19 जवान जख्मी हैं। इनमें से नौ की हालत गंभीर है।

एसएसपी श्रीनगर इम्तियाज इस्माइल पर्रे ने हादसे की पुष्टि तो की है, लेकिन पथराव के दावे को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि हमने पूरी जांच की है, जिस समय सीआरपीएफ के वाहन बेमिना इलाके से गुजर रहे थे वहां कोई पथराव नहीं हो रहा था। सड़क पर कोई भीड़ भी नहीं थी। हमने वहां नजदीक में स्थित एक पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे के अलावा एक और जगह स्थापित सीसीटीवी की फुटेज को भी परखा है। उसमें साफ नजर आता है कि इलाका पूरी तरह शांत था और सीआरपीएफ के वाहन तेज गति से गुजर रहे हैं। इसी दौरान एक वाहन बेकाबू होकर सड़क पर पलट जाता है। हमने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.