Move to Jagran APP

Video: जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सीआरपीएफ के जवानों ने किशोरी को डूबने से बचाया

CRPF personnel saved girl. जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सीआरपीएफ के जवानों ने किशोरी को डूबने से बचा लिया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 15 Jul 2019 05:07 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jul 2019 05:07 PM (IST)
Video: जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सीआरपीएफ के जवानों ने किशोरी को डूबने से बचाया
Video: जम्मू-कश्मीर के बारामुला में सीआरपीएफ के जवानों ने किशोरी को डूबने से बचाया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के कुंजर, बारामुला में अपनी जान की परवाह किए बगैर फिरोजपोरा नाले में बह रही एक किशोरी को बचा लिया। सीआरपीएफ के जवानों ने लड़की को नाले से निकालने के बाद प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की और उसके बाद उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, खानाबदोश गुज्जर समुदाय के मोहम्मद शरीफ दीन अपने परिजनों और माल मवेशी के साथ साथ इन दिनों चनपोरा, कुंजर में डेरा डाले हुए हैं। वह जम्मू के नगरोटा का रहने वाला है। सुबह उसकी 13 वर्षीय बेटी नगीना कपड़े धोने नाले पर गई थी। ऊपरी इलाकों में हुई बारिश के कारण नाले में जलस्तर भी बढ़ा हुआ था और पानी का बहाव भी तेज था। कपड़े धोते हुए अचानक नगीना का पांव फिसला और वह नाले गिर गई। वह खुद को संभाल नहीं पाई और पानी की तेज लहरों में बहने लगी। उसने मदद के लिए शोर मचाया।

नाले से कुछ ही देरी पर सीआरपीएफ की 176वीं वाहिनी का शिविर भी है। जवानों ने जब किशोरी को बहते देखा तो तुरंत उसकी मदद को दौड़े। दो जवानों एमजी नायडू और एन उपेंद्रां ने नाले में छलांग लगा दी। इस दौरान एक जवान पानी में गिर भी पड़ा। लेकिन उन्होंने बह रही किशोरी को पकड़ लिया। इस बीच, अन्य जवान भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने किशोरी को नाले से बाहर निकाला। उन्होंने किशोरी को मौक पर प्राथमिक चिकित्सा भी उपलब्ध कराई और फिर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया।

नगीना को जिंदा पाकर उसके परिजनों ने राहत की सांस ली। उन्होंने सीआरपीएफ के जवानों के प्रति अपना आभार भी जताया। उसके पिता शरीफ दीन ने कहा कि मुझे लगा कि आज मेरी बेटी का जिंदगी का अंतिम समय आ गया है। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि किसे मदद के लिए पु़कारूं। मेरे मुंह तो ठीक से आवाज भी नहीं निकल रही थी। बस सीआरपीएफ के जवान किसी फरिश्ते की तरह आ गए और मेरी बेटी बच गई। 

जम्मू-कश्मीर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.