Move to Jagran APP

'नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्रपति मुर्मू का अधिकार'- कांग्रेस MP इमरान प्रतापगढ़ी

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सिसायत तेज हो गई है। अब कांग्रंस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा है कि नए संसद भवन के उद्घाटन का अधिकार राष्ट्रपति मुर्मू का है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री लगातार श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Sat, 27 May 2023 03:52 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2023 03:52 PM (IST)
'नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्रपति मुर्मू का अधिकार'- कांग्रेस MP इमरान प्रतापगढ़ी
'नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्रपति मुर्मू का अधिकार'- कांग्रेस MP इमरान प्रतापगढ़ी

श्रीनगर, पीटीआई। कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने शनिवार को कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने के कारण नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अधिकार है न कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का। उन्होंने यह भी कहा कि नए संसद भवन की कोई जरूरत नहीं थी और सरकार को पुराने परिसर का जीर्णोद्धार करना चाहिए था।

loksabha election banner

प्रतापगढ़ी ने पीटीआई को बताया, "राहुल गांधी लगातार पूछ रहे हैं कि राष्ट्रपति नए संसद भवन का उद्घाटन क्यों नहीं कर रही हैं? लोकतांत्रिक व्यवस्था में राष्ट्रपति को सर्वोच्च माना जाता है।" उन्होंने कहा, "वह एक महिला हैं, एक आदिवासी हैं, वह इसका उद्घाटन क्यों नहीं कर रही हैं? प्रधानमंत्री लगातार श्रेय लेने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? नए संसद भवन का उद्घाटन करना राष्ट्रपति का अधिकार है।"

'नया निर्माण करने की बजाय...'

कांग्रेस सांसद ने कहा, "मैं संसद का सदस्य हूं। मेरे पास इसकी (पुरानी संसद भवन) बहुत सारी यादें हैं। मैंने वहां शपथ ली। यह एक सुंदर परिसर है। मुझे लगता है कि एक नया निर्माण करने के बजाय इसे पुनर्निर्मित करने या पुनर्वितरित करने की आवश्यकता थी।"

'वे इस मुद्दे पर लोगों से झूठ बोल रहे हैं'

सरकार के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि कश्मीर में हाल ही में संपन्न जी-20 बैठक चीन के बहिष्कार के बावजूद सफल रही, प्रतापगढ़ी ने कहा कि सरकार केवल इवेंट मैनेजमेंट करती है। उन्होंने कहा, "चीन के मुद्दे पर प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री के बयानों में अंतर है... वे इस मुद्दे पर लोगों से झूठ बोल रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि सरकार ने जी-20 बैठक कर यह दिखाने की कोशिश की कि जम्मू-कश्मीर में सब कुछ सामान्य है। उन्होंने कहा कि अगर इतना ही सामान्य है तो बताइए यहां विधानसभा चुनाव कब कराएंगे। उन्होंने कहा, "हम सरकार से बुनियादी सवाल पूछना चाहते हैं जो अपनी उपलब्धियों का ढोल पीट रही है।"

प्रतापगढ़ी ने आगे कहा, "यह सरकार केवल मोदी के दोस्तों को लाभ पहुंचाती है। यह आम आदमी के लिए कुछ नहीं करती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.