राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर एक शौचालय को चाइल्ड केयर रूम में बदलने का नोटिस लेते हुए सोमवार को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है।

जयंत सिन्हा ने अविनाश कौल नामक एक व्यक्ति की शिकायत का संज्ञान लेते हुए एएआइ को त्वरित कार्रवाई के लिए कहा है। अविनाश ने ट्विटर पर रविवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर चाइल्ड केयर रूम की दयनीय दशा बयां करती तस्वीर अपलोड कर केंद्रीय मंत्री को भी टैग किया था। इसमें उन्होंने लिखा था कि श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट पर चाइल्ड केयर रूम की दयनीय हालत पर आपका ध्यान दिलाना चाहता हूं। इन कमरों में दुर्गंध और गंदगी का साम्राज्य है। श्रीनगर एयरपोर्ट पर एक शौचालय को ही चाइल्ड केयर रूम में बदला गया है।

उन्होंने लिखा है कि यह केयर रूम स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। विभिन्न एयरलाइंस शिशुओं के नाम पर 1500 रुपये तक वसूलती हैं, लेकिन उनके लिए पर्याप्त सुविधा नहीं है। मेरा आग्रह है कि प्रशासन उचित कदम उठाए और दोनों हवाईअड्डों पर समुचित सुविधाओं से लैस चाइल्ड केयर रूम स्थापित करे। निदेशक, श्रीनगर एयरपोर्ट आकाशदीप माथुर ने इस मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक माह के भीतर ही एयरपोर्ट पर एक अलग चाइल्ड केयर रूम होगा।

Posted By: Sachin Mishra