Move to Jagran APP

केंद्र सरकार सच्चाई से मुंह मोड़ रही : मीरवाइज

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 03:04 AM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 03:04 AM (IST)
केंद्र सरकार सच्चाई से
मुंह मोड़ रही : मीरवाइज
केंद्र सरकार सच्चाई से मुंह मोड़ रही : मीरवाइज

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाइज मौलवी उमर फारूक ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरियों के जज्बात को दबाना चाहती है। जामिया मस्जिद में नमाज ए जुमे से पूर्व मीरवाइज ने कहा कि नई दिल्ली कश्मीर की जमीनी हकीकत को स्वीकार करने को राजी नहीं है। वह सच्चाई से मुंह मोड़ रही है।

loksabha election banner

हाल ही में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बयान कि कश्मीर से अफस्पा नहीं हटेगा। कश्मीर में पैलेट गन का इस्तेमाल जारी रहेगा, साबित करता है कि भारत सिर्फ फौजी ताकत से ही कश्मीर पर अपना कब्जा बनाए रखे हुए है।

मीरवाइज ने कहा कि आम कश्मीरी से लेकर सियासतदान तक कह रहे हैं कि कश्मीर कोई हिंदोस्तान और पाकिस्तान के बीच जमीनी विवाद नहीं है। यह सवा करोड़ कश्मीरियों के जज्बात और सियासी हक का मसला है। इसे कश्मीरियों की उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए ही दिल्ली व इस्लामाबाद को हल करने की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए। हम चाहते हैं कि कश्मीर मसले को भारत-पाक-कश्मीर के बीच त्रिपक्षीय बातचीत से ही हल किया जाए। बिना कश्मीरियों की भागेदारी यह मसला हल नहीं होगा। केंद्र सरकार जिस तरह कश्मीरी नौजवान को प्रताडि़त करते हुए उसे बंदूक उठाने के लिए मजबूर कर रही है, वह अत्यंत पीड़ादायक है। कश्मीर में तैनात भारतीय सुरक्षाबलों की मानसिक स्थिति बिगड़ रही है। छह वर्षो में 700 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों ने मानसिक तनाव के कारण आत्महत्या की है। हुर्रियत नेता ने पाकिस्तान को पाकिस्तान दिवस पर मुबारक देते हुए कहा कि दुनियाभर में पाकिस्तान मुस्लिमों के साथ हमेशा खड़ा नजर आता है और उसने कश्मीरियों का हर मोर्चे पर हमेशा साथ दिया है। पाकिस्तान की खुशहाली की दुआ करते हुए मीरवाइज ने कहा कि हमें उम्मीद है कि कश्मीर समस्या को कश्मीरियों की उम्मीदों के अनुरुप हल कराने के अपने प्रयासों में पाकिस्तान और तेजी लाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.