श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर में जिला कुपवाड़ा के अंतर्गत टंगडार सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने वीरवार को एक बार फिर जंगबंदी का उल्लंघन करते हुए अग्रिम भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों पर गोलाबारी की। इस गोलाबारी में हमीदा शाह नामक एक महिला की मौत हो गई है और तीन अन्य ग्रामीण जख्मी हुए हैं।

पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलाबारी से बालखंडी व उसके साथ सटे गांवों में खौफ फैल गया है। स्थानीय लोगों ने सेना की मदद से घायलों को उपचार के लिए निकटवर्ती अस्पताल में पहुंचाया है। ग्रामीणाें ने सुरक्षित स्थानों पर शरण ले ली है। भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके ठिकानों को निशाना बनाया है। इस खबर के लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से इस सेक्टर में लगातार गोलाबारी की जा रही है। इस गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब देते हुए सेना ने गुलाम कश्मीर में लीपावेली व नीलम वेली पर सटीक प्रहार करते हुए पाकिस्तान के कई लांचिंग पैड तबाह कर उसके पंद्रह से अधिक सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी आतंकवादियों की घुसपैठ करवाने की मंशा के साथ की जा रही है। यह सभी कोशिशें नाकाम होने से हताश पाकिस्तान ने वीरवार को फिर से कड़े तेवर दिखाते हुए गोलाबारी की। भारतीय सेना ने इस गोलाबारी का भी मुंह तोड़ जवाब दिया है।

गोलाबारी में पाकिस्तान में नुकसान होने की सूचना है। इसी बीच पाकिस्तान की गोलाबारी काे देखते हुए सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी हालात से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर है। इस महीने में सीजफायर उल्लंघन के दौरान भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हुए हैं जबकि दो नागरिकों की भी मौत हुई है।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप