Move to Jagran APP

वादी में आठ इलाकों में कासो चलाए

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को उल

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 11:19 PM (IST)Updated: Thu, 16 Aug 2018 11:19 PM (IST)
वादी में आठ इलाकों में कासो चलाए
वादी में आठ इलाकों में कासो चलाए

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए वीरवार को उत्तरी कश्मीर के तुज्जर शरीफ सोपोर से दक्षिण कश्मीर के खुडवनी तक करीब आठ इलाकों में अलग-अलग घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाए। इस दौरान सिर्फ खडवनी और द्रबगाम में ही सुरक्षाबलों को आतंकी समर्थक ¨हसक भीड़ पर काबू पाने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस बीच, पुलवामा के आराबल में एक महिला जाना बेगम बुधवार रात सुरक्षाबलों के तलाशी अभियान के दौरान कथित तौर पर सदमा लगने से कोमा में चली गई। सेना ने इस घटना से इन्कार किया है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर में तुज्जर शरीफ, सोपोर में दोपहर बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर कासो चलाया। सुरक्षाबलों ने करीब दो घंटे तक घर-घर तलाशी ली, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं मिलने पर कासो समाप्त कर दिया।

दक्षिण कश्मीर में जिला पुलवामा के अंतर्गत सुरक्षाबलों ने द्रबगाम, बौहु-अवंतीपोरा, पुत्रीगाम व काकपोरा में अलग-अलग कासो चलाए। सिर्फ द्रबगाम में ही उन्हें आतंकी समर्थकों के पथराव का सामना करना पड़ा। सूत्रों ने बताया कि सिर्फ काकपोरा में देर रात तक तलाशी अभियान जारी था। अन्य इलाकों में बिना किसी सफलता के ही सुरक्षाबलों को कासो समाप्त करना पड़ा।

जिला कुलगाम के खुडवनी और अनंतनाग के यन्नर पहलगाम में भी कासो चलाया गया। खुडवनी में इस दौरान पथराव की छिटपुट घटनाएं भी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.