राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को भी आतंकरोधी अभियान जारी रखते हुए जिला कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में चार जगहों पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया। इस दौरान रेडवनी कुलगाम में सुरक्षाबलों को आतंकी समर्थक ¨हसक भीड़ पर काबू पाने के लिए बल प्रयोग भी करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, दोपहर बाद सेना की आरआर और राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल ने रेडवनी कुलगाम में दो आतंकियों के देखे जाने की सूचना पर कासो चलाया, लेकिन जल्द ही वहां सुरक्षाबलों के खिलाफ ¨हसक प्रदर्शन शुरू हो गए। आतंकी समर्थक ¨हसक तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए जवानों पर जलते पटाखे भी फेंके और पथराव किया। इस पर जवानों ने भी ¨हसक तत्वों को खदेड़ने के लिए बल प्रयोग किया। सूत्रों की मानें तो करीब दो घंटे तक तलाशी अभियान चलाने के बाद जवानों ने कासो समाप्त कर दिया।

पुलवामा जिले के पुत्रीगारम में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर कासो चलाया, जो बिना किसी सफलता के समाप्त हुआ। इस दौरान जिला शोपियां के मोलू चित्रीगाम और अमशीपोरा में भी सुरक्षाबलों ने देर शाम कासो शुरू किए, जो देर शाम तक जारी थे।

Posted By: Jagran