Move to Jagran APP

Srinagar News: दो युवकों की पिटाई कर बंधक बनाने के मामले में BJP नेता एजाज हुसैन के खिलाफ केस दर्ज

Srinagar News एजाज हुसैन ने खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि खुद को पीड़ित बताने वाले असलियत में भू माफिया का हिस्सा हैं। यह लोग विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने में लिप्त हैं।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaPublished: Wed, 31 May 2023 01:24 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 01:47 PM (IST)
Srinagar News: दो युवकों की पिटाई कर बंधक बनाने के मामले में BJP नेता एजाज हुसैन के खिलाफ केस दर्ज
BJP नेता एजाज हुसैन के खिलाफ केस दर्ज

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने बालहामा के दो युवकों के साथ मारपीट व उन्हें बंधक बनाए जाने का संज्ञान लेते हुए जिला श्रीनगर विकास परिषद के सदस्य एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता एजाज हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। भाजपा नेता ने अपने खिलाफ आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि खुद को पीड़ित बताने वाले भू माफिया का हिस्सा हैं जो विस्थापित कश्मीरी पंडितों की जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। उनके गलत कार्यों का विरोध करता आया हूं, इसलिए उन्होंने मुझे बदनाम करने का यह नया षडयंत्र रचा है।

loksabha election banner

बता दें कि लालचौक के साथ सटे प्रेस एनक्लेव में बीती शाम बालहामा इलाके से आए लोगों ने डीडीसी सदस्य एवं भाजपा नेता एजाज हुसैन राथर के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उन पर गुंडागर्दी करने, जान से मारने का प्रयास करने और बंधक बनाए जाने का आरोप लगाया था। प्रदर्शनकारी अपने साथ दो युवकों को भी लाए थे जो जख्मी थे। इन दोनों को बाद में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। घायल के नाम इमाद मीर और नाजिम हैं।

पीड़ित ने बताई आपबीती

पीड़ित इमाद अली मीर ने बताया, "मैं अपने साथी नाजिम के साथ मंगलवार की शाम को अपने वाहन में अपने घर की तरफ जा रहा था। रास्ते में भाजपा नेता एजाज हुसैन और उनके सुरक्षाकर्मियों ने अपने वाहन में पीछा शुरू कर दिया। सेमपोरा चौक के पास उन्होंने मेरी कार को ओवरटेक करते हुए अपने वाहन को आगे खड़ा कर दिया। उन्होंने हमे रोका और कहा कि हम उनके वाहन में सवार हो जाएं।"

इमाद ने आगे बताया कि हम उन्हें पहले से जानते हैं और हमारे पुराने साथी हैं, इसलिए हम उनके वाहन में सवार होने के लिए जैसे ही अपनी कार से बाहर निकले, भाजपा नेता एजाज हुसैन राथर के एक सुरक्षाकर्मी ने नाजिम को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। मैंने जब नाजिम की मदद करनी चाही तो भाजपा नेता और उनके अंगरक्षक ने मुझे रोका और मुझे भी पीटना शुरू कर दिया। इसी दौरान नाजिम किसी तरह वहां से बच निकला। भाजपा नेता ने हमें जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि वह हमारे घरों को आग लगा देगा।

इमाद मीर ने बताया कि वह पहले एजाज हुसैन राथर के साथ ही भाजपा का हिस्सा था। उसने डीडीसी चुनाव में भी एजाज हुसैन के समर्थन में चुनाव प्रचार किया था, लेकिन बाद में जब उसके तौर तरीके समझ आए तो हम उससे अलग हो गए। इसके बाद से ही वह हमें प्रताड़ित कर रहा है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान लेते हुए भाजपा नेता के खिलाफ मारपीट, बंधक बनाने और धमकाने का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

एजाज हुसैन को किया जा सकता है गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा नेता के खिलाफ पंथाचौक पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है। उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है। एजाज हुसैन राथर जिला विकास परिषद श्रीनगर में बालहामा निर्वाचण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

एजाज हुसैन राथर ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो बयान जारी कर खुद को निर्दोष बताया है। उन्होंने कहा कि खुद को पीड़ित बताने वाले असलियत में भू माफिया का हिस्सा हैं। यह लोग विस्थापित कश्मीरी हिंदुओं और सरकारी जमीनों पर कब्जा करने में लिप्त हैं। संबधित नायब तहसीलदार ने भी कई बार इन लोगों को नोटिस जारी किया है। मैंने कई बार इनका विरोध किया है और इसलिए अब यह मुझे फंसाने और बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.