राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को आतंकियों के चार ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) को हथियार व अन्य आपत्तिजनक साजोसामान सहित गिरफ्तार कर लिया। इस साल अभी तक सुरक्षाबलों ने कश्मीर में 44 ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया है।

शुक्रवार को पकड़े गए ओजीडब्ल्यू में एक जिला बडगाम जबकि तीन अन्य दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां में हत्थे चढ़े हैं। पुलिस प्रवक्ता ने चार ओजीडब्ल्यू की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि बडगाम जिले के खानसाहब इलाके में विशेष सूचना पर नाका लगाया गया था। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने एक युवक को पकड़ लिया। उसकी पहचान साकिब अहमद लोन के रूप में हुई है। वह खानसाहब के वगर गांव का रहने वाला है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि साकिब जैश ए मुहम्मद का नामी ओजीडब्ल्यू है। उससे हथियार व अन्य आपत्तिजनक सामान भी मिला है। वह बडगाम और श्रीनगर में जैश के आतंकियों के लिए सुरक्षित ठिकानों, हथियारों व पैसों का बंदोबस्त करने के अलावा उन्हें एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने का भी काम करता था। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है।

प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में जिला शोपियां के हेफ इलाके में भी तीन ओजीडब्ल्यू पकड़े गए हैं। इनकी पहचान शाहिद अहमद बट, जहूर अहमद पडर व बिलाल अहमद तेली के रूप में हुई है। इन तीनों के पास से एक पिस्तौल, एसाल्ट राइफल व मशीनगन के कारतूस मिले हैं। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने जिहादी साहित्य, आतंकी संगठनों के लेटरहेड भी बरामद किए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस