Move to Jagran APP

Kashmir: घर बैठे कश्मीर वादी की सैर करवा रही है 'द फैमिली मैन' वेब सीरीज

कृष्णा डीके और राज निदिमोरू की दमदार जोड़ी द्वारा निर्मित अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज द फैमिली मैन को विशेष रूप से 200 देशों और क्षेत्रों में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जारी किया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 03:49 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 03:49 PM (IST)
Kashmir: घर बैठे कश्मीर वादी की सैर करवा रही है 'द फैमिली मैन' वेब सीरीज
Kashmir: घर बैठे कश्मीर वादी की सैर करवा रही है 'द फैमिली मैन' वेब सीरीज

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अलगाववादियों और आतंकियों द्वारा जबरन लागू कराए जा रहे बंद के चलते बेशक कश्मीर की वादियों में पर्यटकों का टोटा है। देश-विदेश के लोग फिर भी घाटी के प्राकृतिक सौंदर्य का नजारा ले रहे हैं। वह भी घर बैठ अमेजान ओरिजिनल सीरीज द फैमिली मैन के जरिए। इस फिल्म के कई हिस्सों को बीते साल सितंबर माह के दौरान वादी के विभिन्न हिस्सों में फिल्माया गया था।

loksabha election banner

इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही द फैमिली मैन में जहां अभिनेता मनोज बाजपेयी का किरदार सभी के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है, वहीं इसमें फिल्माए गए वादी के खूबसूरत नजारे भी दशर्कों को इसके साथ जोड़ रहे हैं। यह वेब सीरीज उन चुनिंदा सीरीज में से एक है, जिसके कई दृश्य श्रीनगर की नगीन व डल झील के अलावा पहलगाम, सोनमर्ग, गुलमर्ग और वादी के भीतरी हिस्सों में फिल्माए गए हैं। फिल्म में मनोज बाजपेयी एक खुफिया अधिकारी की दमदार भूमिका निभा रहे हैं। कृष्णा डीके और राज निदिमोरू की दमदार जोड़ी द्वारा निर्मित, अमेजॉन ओरिजिनल सीरीज द फैमिली मैन को विशेष रूप से 200 देशों और क्षेत्रों में अमेजॉन प्राइम वीडियो पर जारी किया जाएगा।

कश्मीर में पर्यटन उद्योग से जुड़े हबीबुल्ला ने कहा कि मौजूदा हालात में यहां पर्यटन लगभग समाप्त हो चुका है। ऐसे हालात में यह फिल्म यहां पर्यटन के लिए देश-विदेश के लोगों को आने के लिए प्रेरित करेगी। इससे कश्मीर को, हम लोगों को फायदा होगा।

गौरतलब है कि पांच अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक पारित किए जाने के बाद से ही घाटी में हालात तनावपूर्ण हैं। शरारती और राष्ट्रविरोधी तत्वों ने वादी में जबरन बंद लागू करा रखा है। कई जगह बाहरी लोगों को पीटा भी गया है। इससे कश्मीर का पर्यटन उद्योग पूरी तरह प्रभावित हुआ है। कईं होटल और रेस्तरां बंद हो चुके हैं। पर्यटकों के जरिए रोजी रोटी कमाने वाले कई लोगों ने अपना रोजगार तक बदल लिया है। पर्यटकों से गुलजार रहने वाले कश्मीर में अब पर्यटक कहीं नजर नहीं आते। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.