Move to Jagran APP

प्रदेश भाजपा आज बैठक में बनाएगी आगे की रणनीति

राज्य ब्यूरो, जम्मू : अलगाववादियों, आतंकवादियों के प्रति पीडीपी की नरम नीति के विरोध में सर

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jun 2018 01:45 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jun 2018 01:45 AM (IST)
प्रदेश भाजपा आज बैठक में बनाएगी आगे की रणनीति
प्रदेश भाजपा आज बैठक में बनाएगी आगे की रणनीति

राज्य ब्यूरो, जम्मू : अलगाववादियों, आतंकवादियों के प्रति पीडीपी की नरम नीति के विरोध में सरकार छोड़ने वाली प्रदेश भाजपा बुधवार को पदाधिकारियों से बैठक में आगे की रणनीति बनाएंगी। बुधवार सुबह ग्यारह बजे तय बैठक में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार शाम को प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता दिल्ली से जम्मू के लिए रवाना हो गए इनमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, संगठन महामंत्री अशोक कौल, तीन महासचिव व पार्टी के अन्य 10 मंत्री शामिल थे। रैना व कविंद्र गुप्ता जम्मू के त्रिकुटा नगर में पार्टी मुख्यालय में बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। दिल्ली में करीब एक घंटे की बैठक में भाजपा नेताओं को अमित शाह ने सरकार से समर्थन लेने के फैसले के बारे में जानकारी देने के साथ ये दिशानिर्देश भी दिए कि पार्टी लोगों के मुद्दों को लेकर खुलकर कार्य करे। इससे पहले शाह ने प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना से राज्य के राजनीतिक हालात व राज्य सरकार के कामकाज पर भी चर्चा की। रैना ने जागरण को बताया कि उन्होंने इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया कि पीडीपी सत्ता में रहते हुए किस तरह से आतंकवादियों, अलगाववादियों को शह देकर सेना, सुरक्षाबलों व राष्ट्रवादी ताकतों का हौंसला गिरा रही थी। ऐसे में देश हित को देखते हुए उचित फैसला किया गया। इसी बीच बुधवार दोपहर को बैठक में प्रदेश पदाधिकारियों से बैठक में हाईकमान द्वारा दिए गए दिशानिर्देशों के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके साथ उन मुद्दों पर भी विचार विमर्श होगा जो संसदीय चुनाव में अहम भूमिका निभाएंगे। ऐसे में आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तय की जाएगी। अमित शाह 23 जून को जम्मू आ रहे हैं। ऐसे में बुधवार की बैठक में अमित शाह के कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा की जाएगी।

loksabha election banner

-

51 दिन के उपमुख्यमंत्री रहे कविंद्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : डॉ. निर्मल ¨सह की जगह राज्य के उपमुख्यमंत्री बनाए गए कविन्द्र गुप्ता को इस कुर्सी पर बैठने के लिए महज 51 दिन का समय ही मिला। कविंद्र को 30 अप्रैल को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था व 19 जून को सरकार गिर गई। कविंद्र के साथ भाजपा के नए मंत्री सत शर्मा, राजीव जसरोटिया देवेंद्र मन्याल, व सुनील शर्मा को भी 51 दिन कैबिनेट मंत्री के पद बने रहने का मौका मिला। राज्यमंत्री शक्ति परिहार भी इतने ही समय मंत्री रहे। इन मंत्रियों को अंदर लाने के लिए भाजपा ने डा निर्मल ¨सह, बाली भगत व प्रिया सेठी को बाहर का रास्ता दिखाया था। विस्तार से पहले भाजपा के चौधरी लाल ¨सह व चन्द्र प्रकाश गंगा से इस्तीफा लिया गया था। वहीं दूसरी ओर सरकार के बर्खास्त होने से निर्मल ¨सह के स्पीकर के कार्यकाल पर कोई प्रभाव नही पड़ेगा। डॉ. निर्मल ¨सह गत माह स्पीकर चुने गए थे। वह विधानसभा भंग होने तक स्पीकर के पद तैनात रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.