राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के पांपोर में शुक्रवार को जम्मू कश्मीर बैंक के सुरक्षाकर्मी ने बहादुरी का परिचय देते हुए आतंकियों की हथियार लूटने की कोशिश को नाकाम बना दिया। जान की परवाह किए बिना वह आतंकियों से भिड़ गया, जिसके बाद दहशतगर्दो को उल्टे पांव भागना पड़ा। इस दौरान सुरक्षाकर्मी घायल भी हो गया।

जानकारी के अनुसार, दोपहर को पांपोर स्थित जेके बैंक की शाखा पर तैनात सुरक्षाकर्मी पर दो आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले उसकी आंखों में मिर्ची फेंकी। इसके बाद उसकी बंदूक छीनने का प्रयास किया, लेकिन बैंक सुरक्षाकर्मी ने राइफल को नहीं छोड़ा और आतंकियों के साथ गुत्थमगुत्था हो गया। इस बीच, वहां अन्य लोग पहुंच गए। खुद को फंसता देख आतंकियों ने बैंक सुरक्षाकर्मी को वहीं छोड़ा और भाग निकले।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। उसने घटना के समय मौजूद लोगों से पूछताछ की और बैंक सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर वारदात में शामिल आतंकियों के बारे में सुराग जुटाकर उन्हें पकड़ने के लिए अभियान चलाया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के हमले में बैंक सुरक्षाकर्मी को चोटें आई हैं। उसे निकटवर्ती अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

By Arun Kumar Singh