Move to Jagran APP

विधायकों के विरोध पर दूसरी बार बांडीपोर विकास बोर्ड की बैठक स्थगित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोर की शनिवार को होने वाली जिला विकास

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Apr 2018 07:58 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 07:58 PM (IST)
विधायकों के विरोध पर दूसरी बार 
बांडीपोर विकास बोर्ड की बैठक स्थगित
विधायकों के विरोध पर दूसरी बार बांडीपोर विकास बोर्ड की बैठक स्थगित

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोर की शनिवार को होने वाली जिला विकास बोर्ड की बैठक स्थानीय विधायकों के विरोध के कारण स्थगित करनी पड़ी। यह बैठक दो बार स्थगित हो चुकी है।

prime article banner

बैठक से संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जिला विकास बोर्ड बांडीपोर की बैठक स्थानीय विधायकों के विरोध पर जिला विकास बोर्ड के अध्यक्ष व खेल एवं युवा मामलों के मंत्री इमरान रजा अंसारी ने रद कर दी है। बैठक की नई तिथि का ऐलान जल्द होगा। जिला विकास बोर्ड के अध्यक्ष के समक्ष स्थानीय विधायकों ने अपना पक्ष रखते हुए बताया था कि बैठक में लिए जाने वाले फैसलों और योजनाओं के एजेंडे के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई है। संबंधित प्रशासनिक अधिकारियों ने सबकुछ अपने स्तर पर तय कर लिया है। बांडीपोर विधानसभा क्षेत्र के विधायक उस्मान मजीद ने कहा कि वह बैठक में कैसे शामिल हो सकते हैं, जिसके एजेंडे के बारे में हमें पता ही नहीं है। हमारे इलाके की विकास योजना का प्रारूप बनाया गया और हमसे पूछा तक नहीं गया। कांग्रेस से संबंधित उस्मान मजीद ने कहा कि विपक्ष से संबंधित होने के कारण हमें नहीं पूछा गया। सोनावारी से नेशनल कांफ्रेंस के विधायक मुहम्मद अकबर लोन ने कहा कि बैठक में क्या सिर्फ बैठने के लिए जाना था। हमारे इलाके में कौन सा काम होना चाहिए और कौन सा नहीं, यह हमें तय करना है। लेकिन यहां तो सबकुछ एक वर्ग विशेष को ध्यान में रखकर तय किया जा रहा था। हमने इस पर एतराज जताया। कांग्रेस के विधायक उस्मान मजीद ने कहा कि यह बैठक पहले भी दो बार स्थगित हो चुकी है। पहले यह बैठक गत सप्ताह होनी थी। फिर इसके लिए 20 अप्रैल का दिन तय किया गया। पहले कहा गया कि यह बैठक जिला मुख्यालय में होगी। बाद में कहा गया कि बैठक मानसबल विकास प्राधिकरण के कार्यालय परिसर में होगी। गत शाम पता चला कि बैठक जिला बांडीपोर से बाहर श्रीनगर में होगी। यह अहम बैठक है और इसे किसी अन्य जिले में आयोजित करने का क्या मतलब है। खेल एवं युवा मामलों के मंत्री इमरान रजा अंसारी ने बताया कि स्थानीय विधायकों ने कुछ खामियों की तरफ ध्यान दिलाया था। इसलिए हमने बैठक को स्थगित कर दिया। यह बैठक संभवत: अगले सप्ताह बुलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK