Move to Jagran APP

Article 35A: Kashmir के लालचौक में सुबह-शाम खुलीं दुकानें, कोई पाबंदियां नहीं

वादी में जिहादियों और अलगाववादियों की ओर से जबरन लागू कराए जा रहे बंद के बावजूद मंगलवार को सड़कों पर दिन-भर वाहनों की आवाजाही रही। लालचौक में सुबह-शाम दुकानें खुलीं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 08:31 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 08:31 AM (IST)
Article 35A: Kashmir के लालचौक में सुबह-शाम खुलीं दुकानें, कोई पाबंदियां नहीं
Article 35A: Kashmir के लालचौक में सुबह-शाम खुलीं दुकानें, कोई पाबंदियां नहीं

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो।Article 35A: Kashmir के वादी में जिहादियों और अलगाववादियों की ओर से जबरन लागू कराए जा रहे बंद के बावजूद मंगलवार को सड़कों पर दिनभर वाहनों की आवाजाही रही। लालचौक में सुबह-शाम दुकानें खुलीं। कहीं भी प्रशासनिक पाबंदियां नहीं थी। सभी सरकारी कार्यालय और बैंक खुले। शरारती तत्वों से निपटने के लिए संवेदनशील जगहों पर अर्धसैनिकबल और पुलिस के जवान तैनात रहे।

loksabha election banner

हालात में बेहतरी को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर समेत कुछ और कस्बों में मोबाइल सेवा बहाल करने की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है। शुरू में पोस्टपेड मोबाइल सेवा ही बहाल होगी। इंटरनेट पर रोक हटाने का कोई विचार नहीं हैं। राज्य गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस संदर्भ में अंतिम फैसला अगले दो-तीन दिन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में प्रस्तावित सुरक्षा समीक्षा की बैठक में लिया जाएगा।

इस बीच, वादी के गली-मुहल्लों में रोजमर्रा के साजो-सामान की दुकानों के अलावा लालचौक, महाराजा बाजार, हरि ¨सह हाईस्ट्रीट, पोलो व्यू, बटमालू, सन्नत नगर समेत सभी प्रमुख बाजारों में सुबह और शाम में कई बड़ी दुकानें खुली। इन दुकानों में खरीदारों की भीड़ भी रही। हालांकि यह दुकानें सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक बंद रही। जवाहर नगर और राजबाग में कई दुकानें दिनभर खुली रही। बुलवोर्ड रोड, डलगेट, टीआरसी चौक समेत विभिन्न हिस्सों में रेहड़ी-फड़ी और फुटपाथ पर सामान बेचने वाले डटे रहे।

अनंतनाग, बारामुला, कुपवाड़ा, शोपियां व कुलगाम में भी दिनभर यही स्थिति रही। कॉलेज बंद रहे, लेकिन सरकारी स्कूल खुले और उनमें सिर्फ अध्यापक ही नजर आए। राज्य पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वादी में स्थिति लगभग शांत रही है। कुछ इलाकों में शरारती तत्वों ने जबरन बंद लागू कराने के लिए पथराव किया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें उसी समय खदेड़ दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.