श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। Valley of Kashmir: वादी में मंगलवार को श्रीनगर के अलावा अन्य सभी शहरों और कस्बों में सुबह-शाम दुकानें खुलीं। सड़कों पर दिनभर वाहनों की आवाजाही रही, लेकिन सार्वजनिक वाहन नदारद रहे। सरकारी कार्यालय, बैंक और प्राइमरी से दसवीं कक्षा तक सभी स्कूल सरकारी अवकाश के चलते बंद रहे। बुधवार को सभी शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया ।

मंडलायुक्त बशीर अहमद खान ने बताया कि वादी में हालात पहले से ज्यादा बेहतर हैं। स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। इसलिए राज्यपाल सत्यपाल मलिक के निर्देशानुसार कश्मीर में पर्यटकों के लिए एडवाइजरी को वापस लिया गया है। बुधवार को सभी शिक्षण संस्थान चाहे वह कॉलेज हों या विश्वविद्यालय, अगर नहीं खुले हैं तो उन्हें भी सामान्य अकादमिक गतिविधियों के लिए खोल दिया जाएगा।

बीते सप्ताह कुछ कॉलेज खुले हैं। इसलिए जो बचे हैं, वह खुल जाएंगे। इस बीच मंगलवार को श्रीनगर समेत पूरी वादी में दिनभर सभी प्रमुख बाजार और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। यह सिर्फ सुबह साढ़े सात बजे से 11 बजे और फिर शाम चार बजे के बाद खुले।

हालांकि रेहड़ी-फड़ी और फुटपाथ पर सामान बेचने वाले दिनभर विभिन्न इलाकों में नजर आए। विजयादशमी के मौके पर आतंकियों द्वारा किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए थे। कुछ जगहों पर शरारती तत्वों ने हंगामा करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर स्थिति पर काबू पा लिया। कुल मिलाकर वादी में स्थिति शांत रही। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप