राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : थल सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने शुक्रवार को कश्मीर के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लेने के अलावा कारगिल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर युद्धक तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने पूर्व राज्यपाल एनएन वोहरा से भेंट कर राज्य के हालात पर विचार विमर्श किया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि जनरल रावत ने सुबह करगिल सेक्टर का दौरा किया। उन्होंने करगिल में सैन्य तैयारियों और सुविधाओं का जायजा लिया। इसके बाद श्रीनगर आए, जहां चिनार कोर मुख्यालय में कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट और अन्य वरिष्ठ सैन्य कमांडरों ने एक बैठक में उन्हें कश्मीर के आंतरिक और बाहरी सुरक्षा परिदृश्य से अवगत कराया।

जनरल रावत ने बैठक में घुसपैठ रोधी तंत्र, आतंकरोधी अभियानों और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना के किसी भी दुस्साहस का जवाब देने की रणनीति का जायजा लेते हुए उसे और प्रभावकारी बनाने के उपायों पर चर्चा की।

कर्नल कालिया ने बताया कि जनरल रावत ने बाबा अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों पर भी विचार विमर्श किया और सफलतापूर्वक आतंकरोधी अभियान चलाने के लिए जवानों व अधिकारियों की सराहना की।

Posted By: Jagran