Move to Jagran APP

पाकिस्तान की शह पर हुआ अनंतनाग हमला: राज्यपाल

राज्य ब्यूरो श्रीनगर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने वीरवार को कहा कि अनंतनाग हमला प

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 06:42 AM (IST)
पाकिस्तान की शह पर हुआ अनंतनाग हमला: राज्यपाल
पाकिस्तान की शह पर हुआ अनंतनाग हमला: राज्यपाल

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने वीरवार को कहा कि अनंतनाग हमला पाकिस्तान की शह पर हुआ है। पड़ोसी मुल्क नहीं चाहता कि घाटी में शांति और खुशहाली का माहौल बने। गौरतलब है कि बुधवार को आतंकियों ने अनंतनाग में सुरक्षाबलों के एक दस्ते पर हमला किया था। इसमें पांच सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

loksabha election banner

वीरवार को शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में एक निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बाद पत्रकारों से बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि जब भी कश्मीर में शांति का माहौल बनता है, आíथक और विकासात्मक गतिविधियां जोर पकड़ती हैं तो पाकिस्तान आतंकियों से आत्मघाती हमले करवाकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास करता है।

उन्होंने कहा कि हमने घाटी में चुनौतियों के बावजूद शांत और विश्वासपूर्ण माहौल में संसदीय चुनाव करवाए हैं। आतंकियों व अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार के बावजूद बड़ी संख्या लोग मतदान केंद्रों में पहुंचे और मतदान किया। इससे गुलाम कश्मीर और पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के सरगना व पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी हताश हैं। इसलिए ही यह हमला करवाया।

राज्यपाल ने कहा पाक सरकार और पाक सेना की हरी झंडी मिलने के बाद ही आतंकी कश्मीर में आत्मघाती हमला करते हैं, लेकिन आतंकी और उनके आका एक बात अच्छी तरह समझ लें कि हमारा देश आतंकवाद को समाप्त करने के लिए संकल्पबद्ध है। हमारे सुरक्षा बल किसी भी भी चुनौती से निपटने में समर्थ हैं। हर आतंकी साजिश और हमले का सख्ती से जवाब दिया जाएगा।

------

हमले को अमरनाथ यात्रा से जोड़ने पर जताया ऐतराज

अनंतनाग हमले को अमरनाथ की वाíषक तीर्थयात्रा से जोड़े जाने पर एतराज जताते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि यह सही नहीं है। जहां हमला हुआ है, वहां से अमरनाथ की पवित्र गुफा की तरफ जाने वाले श्रद्धालु गुजरेंगे, लेकिन यात्रा अभी शुरू नहीं हुई है। अभी 15-20 दिन हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। किसी भी आतंकी संगठन को यात्रा में खलल डालने का मौका नहीं दिया जाएगा। आतंकी यात्रा मार्ग या श्रद्धालुओं के निकट भी नहीं पहुंच सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.