राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के डोगरीपोरा, अवंतीपोर में मंगलवार की रात सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के जिला कमांडर लतीफ अहमद डार के परिजनों और पड़ोसियों की पिटाई कर दी। पिटाई से एक ग्रामीण गंभीर रूप से घायल हो गया। हालांकि पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान के दौरान किसी ग्रामीण के साथ मारपीट को नकारते हुए कहा कि यह सुरक्षाबलों को बदनाम करने की साजिश के तहत लगाया गया एक आरोप है।

गौरतलब है कि लतीफ अहमद डार उन 11 आतंकियों में एक है जो वर्ष 2015 में हिज्ब आतंकी बुरहान वानी के साथ एक फोटो नजर में आए थे। बुरहान सात जुलाई 2016 को सुरक्षाबलों के हाथों मारा गया था।

डोगरीपोरा के लोगों के मुताबिक, मंगलवार को आधी रात के बाद सुरक्षाबल गांव में आए। उन्होंने हिज्ब आतंकी लतीफ डार के घर में छापा डाला। सुरक्षाबलों ने उसके घर में तोड़फोड करने के अलावा उसके तीन भाइयों गुलजार अहमद डार, नदीम अहमद डार और जुबैर अहमद डार को पीटा। सुरक्षाबलों ने लतीफ के पड़ोसियों मोहम्मद अजहरुदीन, बिलाल अहमद और इश्फाक अहमद लोन के घर की भी तलाशी ली और इन तीनों को पीटा। सुरक्षाबलों की पिटाई में अजहरुदीन को गंभीर चोट आई और उसे अस्पताल दाखिल कराना पड़ा।

पुलिस अधिकारियों से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि डोगरीपोरा में मंगलवार रात आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर कुछ मकानों की तलाशी ली गई थी। सुरक्षाबल आतंकी लतीफ के घर में भी गए थे, लेकिन किसी से मारपीट या कोई तोड़फोड़ नहीं की गई है।

Posted By: Jagran