राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : एयर मार्शल सी हरि कुमार ने वीरवार को राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भेंट कर राज्य में वायुसेना की गतिविधियों और जिम्मेदारियों से जुड़े मुद्दों पर विचार विमर्श किया।

राजभवन से मिली जानकारी के अनुसार, एयर मार्शल की राज्यपाल के साथ बैठक के दौरान राज्य के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम और योजना विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल भी मौजूद थे। करीब एक घंटे तक चली बैठक में जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों की स्थिति समेत विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया। इस दौरान विभिन्न हवाई पट्टियों के अत्याधुनिकीकरण, हवाई अड्डों के विस्तार व रात्रिकालीन नागरिक विमान सेवाओं की बहाली पर भी चर्चा हुई।

राज्यपाल ने देश की क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने और राहत, बचाव व पुनर्वास कार्यो में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए वायुसेना द्वारा समय-समय पर प्रदान की जाने वाली उल्लेखनीय सेवाओं को सराहा। उन्होंने कहा कि जब कभी प्राकृतिक आपदा आती है या कोई बड़ा हादसा होता है, वायुसेना तुरंत राहत सामग्री, दवाएं और आवश्यक साजोसामान लेकर मौके पर पहुंचती है। यही नहीं, घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाते हुए बचाव कार्यो में अहम भूमिका निभाती है।

Posted By: Jagran