Move to Jagran APP

जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगते ही कार्यकर्त्ताओं की गिरफ्तारी शुरू, कई भूमिगत हुए

पुलिस ने वादी के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय जमायत नेताओं व कार्यकर्त्ताओं की एक सूची तैयार कर ली है। इस सूची में जमायत के नेताओं को उनकी गतिविधियों के आधार पर वर्गीकृत किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 01 Mar 2019 11:46 AM (IST)Updated: Fri, 01 Mar 2019 11:46 AM (IST)
जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगते ही कार्यकर्त्ताओं की गिरफ्तारी शुरू, कई भूमिगत हुए
जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगते ही कार्यकर्त्ताओं की गिरफ्तारी शुरू, कई भूमिगत हुए

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार द्वारा जमात-ए-इस्लामी को प्रतिबंधित किए जाने के बाद पुलिस ने घाटी में सक्रिय जमात के प्रमुख कार्यकर्त्ताओं की गिरफ्तारी शुरु कर दी है। बीती रात दक्षिण कश्मीर के त्राल से पुलिस ने छह वरिष्ठ जमायत कार्यकर्त्ताओं को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी से बचने के लिए जमायत के कई नेता और कार्यकर्त्ता भूमिगत हो गए हैं। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि बीते एक सप्ताह के दौरान अब तक 500 से ज्यादा नेता और कार्यकर्त्ता पकड़े गए हैं।

loksabha election banner

पुलिस ने वादी के विभिन्न हिस्सों में सक्रिय जमात नेताओं व कार्यकर्त्ताओं की एक सूची तैयार कर ली है। इस सूची में जमाएत के नेताओं को उनकी गतिविधियों के आधार पर वर्गीकृत किया गया है। इसी सूची के आधार पर जमायत के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि बीती रात त्राल के लारीबल, पिंगलिश, डाडसर, पन्नेर, मंडूरा और लुरगाम में पुलिस के अलग अलग दस्तों ने छापे डाल, जमायत की स्थानीय इकाईयों के प्रधान हिरासत में ले लिए। इन सभी को त्राल पुलिस स्टेशन की हवालात में रखा गया है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने बारामुला, कुपवाड़ा, कुलगाम और श्रीनगर में भी जमात के नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी जारी रखी हुई है। पुलिस से बचने के लिए जमायत के कई कार्यकर्त्ता भूमिगत हो गए हैं। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जमायत ए इस्लामी के आमीर-ए-आला डाॅ फैयाज हामिद और प्रवक्ता एडवोकेट जाहिद अली समेत करीब 500 जमाएत कार्यकर्ताओं को बीते एक सपताह के दौरान गिरफतार किया जा चुकाहै। कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी और मोहम्मद अशरफ सहराई समेत कई वरिष्ठ अलगाववादी नेता जमायत से ही संबधित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.