श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। अपने इस्तीफे के बाद एक बार फिर सुर्खियों में आए पूर्व नौकरशाह शाह फैसल ने वीरवार को कहा कि मेरे इस्तीफे की खबर के साथ ही कई लोगों ने मुझे खूब भला-बुरा कहा तो कईयों ने प्रशंसा की है। लेकिन मैंने अभी अपने भविष्य के बारे मे कोई फैसला नहीं लिया है, मै वही करुंगा जो कश्मीर के लोग विशेषकर कश्मीर का नौजवान जो चाहता होगा।

यूपीएससी की परीक्षा में प्रथम रहने के बाद वर्ष 2010 में चर्चा में आए आईएएस शाह फैसल ने गत साेमवार को नौकरी से अपना इस्तीफा दे दिया। गत दोपहर को उनके इस्तीफे की खबर फैली और उसके बाद साेशल मीडिया समेत स्थानीय हल्कों में भी इस पर खूब चर्चा हुई। कई लोगों ने उनके फैसले काे सही ठहराया तो कईयों ने इसे गलत कहा। इसके साथ ही उनके रियासत की सियासत में शामिल होने की अटकलों ने भी जोर पकड़ लिया। कईयों ने दावा किया कि वह नेशनल कांफ्रेसं में जा सकते हैं तो एक अन्य चर्चा के मुताबिक वह रियासत की सियासत में पीपुल्स कांफ्रेंस के नेतृत्व में उभर रहे तीसरे मोर्चे का हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन शाह फैसल अपने अगले कदम को लेकर पूरी तरह चुप बैठे हैं।

आज उन्होंने एक बार फिर टवीटर और फेसबुक का सहारा लिया और कहा कि इस्तीफे की घोषण के बाद उनके फैसले को लेकर उनकी तारीफ-निंदा करने वालों की बाढ़ आ गई। हजारों की तादाद में लोग अपने अपने तरीके से इस पर अपनी प्रतिक्रया जता रहे हैं। मैं ऐसी ही उम्मीद कर रहा था।

शाह फैसल ने आगे लिखा है कि फिलहाल इतना ही कि मैने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। अब आगे मैं क्या करने जा रहा हूं यह कश्मीर के लोगों विशेषकर नौजवानों पर निर्भर करेगा कि वह मुझसे क्या चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मुझे अंदाजा है कि आगे क्या करना है। मुझे पूरा यकीन है कि आपके पास भी विचार होगा और आप चाहेंगे कि मैं कोई भी अंतिम फैसला लेने से पूर्व इन विचारों अथवा सुझावों पर जरुर गौर करुं। 

उन्होंने आगे लिखा है कि अगर लोग फेसबुक और टवीटर से बाहर आकर कल श्रीनगर में आकर मिलें तो वह इस मुददे पर आपस में बैठकर विचार विमर्श कर सकते हैं। मेरी सियासत क्या होगी,यह जमीनी सतह से जुढ़े सही लोगों द्वारा तय होगी न कि फेसबुक पर मिलने वाले लायक और टिप्प्णियों से।

फैसल ने कहा कि वह इस बैठक के लिए समय और स्थान का खुलासा तभी करेंगे जब उन्हें पता चलेगा कि कौन मिलने आ रहा है। आओ देखें कि सैंकड़ों, हजारों में से कितने सामने आकर बातचीत करने, सलाह मश्विरे के लिए आगे आते हैं। नीचे दिए गए कमेंट में हां लिखे। बाद में यह मत कहना कि मुझे पहले नौजवानों से पूछना चाहिए था। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस