Move to Jagran APP

सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकियों का भूमिगत ठिकाना किया नष्ट

terrorist. शोपियां के कुंगनु क्षेत्र में आतंकियों के भूमिगत ठिकाने को सुरक्षाबलों ने नष्ट कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:40 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 07:40 PM (IST)
सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकियों का भूमिगत ठिकाना किया नष्ट
सुरक्षाबलों ने शोपियां में आतंकियों का भूमिगत ठिकाना किया नष्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने मंगलवार को शोपियां के कुंगनु क्षेत्र में आतंकियों के भूमिगत ठिकाने को नष्ट कर दिया। एसएसपी शोपियां संदीप चौधरी ने बताया कि सुबह सेना की 44 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल (एसओजी) के संयुक्त कार्यदल ने कुंगनु गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया। गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। जवानों ने गांव में आतंकियों का संदेह होने के आधार पर कई मकानों की तलाशी ली।

loksabha election banner

जवानों ने गांव के बाहरी छोर पर खेतों और बागों में भी तलाशी ली। गांव के बाहरी छोर पर एक जगह आतंकियों के भूमिगत ठिकाने का पता चला। जवानों ने ठिकाने की सावधानीपूर्वक तलाशी ली। आतंकी सुरक्षाबलों के पहुंचने से पहले ही वहां से निकल चुके थे। उनका साजो सामान वहीं पर रह गया था। एसएसपी ने बताया कि आतंकी ठिकाने से कंबल, राशन, पानी के कैन, गैस सिलेंडर,जिहादी साहित्य, आतंकी संगठन के लैटरहेड और कुछ डायरियां व अन्य साजो सामान मिला है। सामान को जवानों ने कब्जे में लेने के बाद आतंकी ठिकाने को नष्ट कर दिया ताकि दोबारा इसका इस्तेमाल न हो सके।आतंकी देखे जाने पर कासो चलायाउत्तरी कश्मीर के सुमलर बांडीपोर में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (कासो) भी चलाया। सुबह बांडीपोर के सुमलर में लश्कर के दो आतंकी अपने किसी संपर्क सूत्र से मिलने आए।

इसका पता चलते ही सेना की 13 आरआर के जवानों ने राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया। सुमलर की न्यू कॉलोनी में कासो जारी है।बैंक के सुरक्षाकर्मी की राइफल चोरी शोपियां के कुमदलान गांव में जम्मू कश्मीर बैंक के सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल रहस्यमय परिस्थितियों में चोरी हो गई है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के कुमदलान गांव में जम्मू कश्मीर बैंक की शाखा से बीती रात बैंक सुरक्षाकर्मी की 12 बोर की राइफल रहस्यमय हालात में चोरी हो गई है। बैंक सुरक्षाकर्मी ने बताया कि उसने अपनी राइफल को रात को बैंक में ही रखा था और घर गया था। आज सुबह उसकी राइफल उसे नहीं मिली। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि बैंक प्रबंधन से मिली शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। बैंक सुरक्षाकर्मी से भी पूछताछ की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.