कुपवाड़ा, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के खुरहामा इलाके के हरदेन इलाके में वीरवार को भारी बारिश के बीच एक नाले में 6 साल का बच्चा गिर जाने से डूब गया और उसकी मौत हो गई। राजौरी जिले के कंडी क्षेत्र में भी भारी बारिश के बीच एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। इसके अलावा इसी जिले में पशु शेड गिरने से दो भैंसे भी मारी गइ। मूसलाधार बारिश से लोलाब के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है। घरों में पानी घुस जाने से संपत्ति को नुकसान पहुंचा है जबकि किसानों की खड़ी फसलें भी प्रभावित हुई हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भारी बारिश के बीच जब छह वर्षीय बुरहान अहमद मल्ला पुत्र एजाज अहमद मल्ला खेल रहा था तो अचानक वह नाले में फिसल गया। वहां मौजूद परिवार के सदस्यों व पड़ोसियों ने बच्चे को बचाने का प्रयास किया परंतु वह पानी के तेज बहाव में बह गया। फिर भी काफी प्रयासों के बाद बच्चे को नाले से निकाल प्राथमिक चिकित्सा केंद्र लोलाब पहुंचाया गया परंतु डाक्टरों ने उसे मृत लाया घोषित कर दिया।

वहीं बुधवार से जारी बारिश के कारण लोलाब के कई इलाकों में जलभराव होने की भी सूचना मिली है। पानी लोगों के घरों के भीतर घुस गया है। जबकि कइ घरों को बारिश के कारण क्षति भी पहुंची है। प्रशासन राहत कार्य में जुटा है।  

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के कंडी क्षेत्र में भारी बारिश के बीच वीरवार को एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। मृतक की पहचान मोहम्मद इशफाक निवासी कोटरंका राजौरी के रूप में हुई है। इसके अलावा त्रेयाठ राजौरी के गांव चक्क पाटी में भी भारी बारिश के कारण पशु शेड गिरने से उसमें बंधी दो भैंसे मर गई। इससे पहले बुधवार शाम को जिला पुंछ के सुरनकोट के चमरेर गांव में शेड गिरने से एक आदमी की मौत हो गई। जिला राजौरी व पुंछ में भी पिछले चौबीस घंटों से काफी बारिश हो रही है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस