Move to Jagran APP

तीन माह में चतुर्थ श्रेणी के 450 पदों को भरा जाएगा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पशु एवं भेड़ प्रजनन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 450 रिक्त पदों को अगले तीन

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 09:26 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 09:26 PM (IST)
तीन माह में चतुर्थ श्रेणी के
450 पदों को भरा जाएगा
तीन माह में चतुर्थ श्रेणी के 450 पदों को भरा जाएगा

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : पशु एवं भेड़ प्रजनन विभाग में चतुर्थ श्रेणी के 450 रिक्त पदों को अगले तीन माह में भरने के लिए विशेष भर्ती अभियान चलेगा। इस आशय का एक फैसला वीरवार को पशु एवं भेड़ प्रजनन विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. असगर सामून की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय बैठक में लिया गया।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि बैठक में जम्मू और कश्मीर संभाग में पशुपालन विभाग के निदेशकों के अलावा निदेशक फाइनेंस, अतिरिक्त सचिव पशु एवं भेड़ प्रजनन विभाग, उप सचिव कानून और पशुपालन व अन्य विभागों के जिला अधिकारियों ने भाग लिया।

डॉ. सामून ने सभी जिलों में पशु एवं भेड़ प्रजनन विभाग में रिक्त पदों का जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगते हुए जल्द भर्ती एजेंसियों को सौंपने के लिए कहा है। उन्होंने अदालती मामलों के चलते रुकी भर्ती प्रक्रिया के संदर्भ में जल्द ही अपनी आपत्तियां दाखिल करने और विभागीय कानून अधिकारियों को संबंधित मामलों की अदालत में तेजी और मजबूती के साथ पैरवी करने को कहा।

बैठक में पशुपालन विभाग में रिक्त पदों की मौजूदा स्थिति पर विचार विमर्श के दौरान उन्होंने अधिकारियों को इन पदों को जल्द भरने के लिए कहा। इनमें कश्मीर संभाग में पशु पालन विभाग के अंतर्गत 141, भेड़ प्रजनन विभाग के अंतर्गत कश्मीर संभाग में 74, जम्मू संभाग में पशु पालन विभाग के अंतर्गत 118 और 104 पद भेड़ प्रजनन के अंतर्गत हैं। उन्होंने इन सभी पदों पर तीन माह के भीतर ही योग्य लोगों को पारदर्शी प्रक्रिया के जरिए नियुक्त करने को कहा। उन्होंने एसएसबी चेयरमैन जुबैर अहमद से निर्धारित समयावधि में ही भर्ती प्रक्रिया संपन्न कराने में सहयोग का आग्रह किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.