Move to Jagran APP

बारामुला में बैंक से 2.25 लाख रुपये लूट लिए गए

उत्तरी कश्मीर के ओगमुना (बारामुला) में शुक्रवार को ग्रामीण बैंक की एक स्थानीय शाखा से 2.25 लाख रुपये की लूट हुई। बैंक शाखा प्रबंधक के अनुसार पिस्तौल लेकर आए तीन नकाबपोश आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया और जाते समय हवाई फायरिग भी की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 05:47 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 05:47 AM (IST)
बारामुला में बैंक से 2.25 लाख रुपये लूट लिए गए
बारामुला में बैंक से 2.25 लाख रुपये लूट लिए गए

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के ओगमुना (बारामुला) में शुक्रवार को ग्रामीण बैंक की एक स्थानीय शाखा से 2.25 लाख रुपये की लूट हुई। बैंक शाखा प्रबंधक के अनुसार, पिस्तौल लेकर आए तीन नकाबपोश आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया और जाते समय हवाई फायरिग भी की। वहीं, पुलिस ने इससे इन्कार करते हुए कहा कि अभी जांच जारी है, इसके बाद ही पता चलेगा कि यह आतंकी वारदात है या नहीं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, दोपहर को बारामुला में टंगमर्ग से कुछ दूरी पर ओगमुना गाव में ग्रामीण बैंक की स्थानीय शाखा में कथित तौर पर तीन नकाबपोश पिस्तौल लेकर दाखिल हुए। उन्होंने वहा एक व्यक्ति को बंधक बनाया और 2.25 लाख रुपये की नकदी लेकर फरार हो गया। बैंक शाखा प्रबंधक के मुताबिक, वारदात के समय सभी कर्मी निकटवर्ती मस्जिद में नमाज-ए-जुमा अदा करने गए थे। बैंक में सिर्फ तीन ही आदमी मौजूद थे।

एसएसपी बारामुला अब्दुल क्यूम ने कहा कि हम इस मामले की जाच कर रहे हैं। यह मामला कई तरह के संदेह पैदा कर रहा है। बैंक के भीतर या बाहर कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है, जो बैंक शाखा प्रबंधक के दावे की पुष्टि करे। बैंक में सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं है। बैंक शाखा प्रबंधक का दावा है कि वारदात के समय वह नमाज-ए-जुमा अदा करने गया था। हमने जब उससे पूछा कि उसे कैसे पता चला कि नकाबपोशों ने पिस्तौल से फायरिंग की और लूट की है। उसने बताया कि वह जब नमाज पढ़ने गया तो उसने तीन व्यक्तियों को बैंक में बैठने और ध्यान रखने के लिए कहा था। अगर बैंक खुला था तो क्या बैंक में किसी भी अंजान व्यक्ति को बैठाकर, सभी कर्मी नमाज अदा करने जाएंगे। इसके अलावा फायरिंग की बात भी गले नहीं उतर रही है, क्योंकि वहा गोली चलने का कोई निशान भी नहीं मिला है।

एसएसपी ने कहा कि हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जाच कर रहे हैं। जल्द ही इस मामले की गुत्थी को सुलझा लिया जाएगा। उन्होंने किसी बैंक कर्मी को हिरासत में लिए जाने से इन्कार करते हुए कहा कि कुछ लोगों से पूछताछ हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.