Move to Jagran APP

बच्ची को गोली मारने वाला लश्कर आतंकी मुठभेड़ में ढेर

राज्य ब्यूरो श्रीनगर राज्य पुलिस ने दुकानें खोलकर कारोबार करने वाले नागरिकों को निशाना ब

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 06:51 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 06:40 AM (IST)
बच्ची को गोली मारने वाला लश्कर आतंकी मुठभेड़ में ढेर
बच्ची को गोली मारने वाला लश्कर आतंकी मुठभेड़ में ढेर

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : राज्य पुलिस ने दुकानें खोलकर कारोबार करने वाले नागरिकों को निशाना बना रहे लश्कर आतंकी आसिफ मकबूल को सोपोर में बुधवार को एक मुठभेड़ में मार गिराया। इस दौरान तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। फिलहाल, आसिफ के साथी आतंकी अबु हैदर व तीन अन्य आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान जारी है। अबु हैदर पर सात लाख का इनाम है।

prime article banner

आसिफ मकबूल करीब तीन माह पहले ही आतंकी बना था। उसने ही बीते सप्ताह सोपोर में एक बाहरी श्रमिक शफीक सफी आलम पर अबु हैदर व अन्य आतंकियों संग मिलकर हमला किया था। शुक्रवार को उसने अपने साथियों सहित नामी फल व्यापारी हमीदुल्ला राथर की ढाई साल की पोती आसमा जान, उनके पुत्र अरशद हुसैन के अलावा दो अन्य व्यापारियों को भी गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इन व्यापारियों का कसूर केवल इतना था कि ये लोग दुकानें खोलकर अपना कारोबार कर रहे थे।

एसएसपी सोपोर जावेद इकबाल ने आसिफ मकबूल के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सोमवार को पकड़े गए लश्कर के आठ सदस्यीय माड्यूल से हमें कुछ अहम सुराग मिले। उन सुरागों के आधार पर ही हमने सज्जाद मीर उर्फ अबु हैदर व उसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए एक विशेष अभियान चलाया।

बुधवार तड़के पता चला कि हैदर के विश्वस्तों में शामिल आसिफ मकबूल नूरबाग इलाके में है और वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए निकलने वाला है। इसके बाद हमने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर कुछ जगहों पर विशेष नाके लगाए। नूरबाग के पास सुबह नौ बजे के करीब एक नाका पार्टी ने उन्हें रोका तो आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इसके बाद हुई मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए और आतंकी आसिफ मारा गया। घायल सुरक्षाकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। वहीं आतंकी के शव को परिजनों के हवाले कर दिया गया है। हैदर व अन्य आतंकियों को पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। आसिफ के मारे जाने से सोपोर और उसके साथ सटे इलाकों में सक्रिय लश्कर को बड़ा झटका लगा है। धमकी भरे पोस्टर जारी कर जबरन करवाता था बंद :

राज्य पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सोपोर में लश्कर आतंकी आसिफ मकबूल की मौत को सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी बताया। दिलबाग सिंह ने कहा कि आसिफ की मौत से स्थानीय लोगों ने भी राहत की सास ली है। आसिफ और उसके साथियों ने सोपोर में आतंकराज कायम कर रखा था। वह अपने साथियों संग मिलकर धमकी भरे पोस्टर जारी करते हुए इलाके में जबरन बंद करा रहा था। उसने ही अपने साथियों संग मिलकर सोपोर फल मंडी को जबरन बंद कराया था। उसने ही गत दिनों ढाई साल की बच्ची समेत चार लोगों को गोली मारी थी। उसके दो अन्य साथियों को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.