Move to Jagran APP

J&K : माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी एम्स में भर्ती

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता माेहम्मद युसुफ तारीगामी को सोमवार को उपचार के लिए एम्स नई दिल्ली ले जाया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 12:51 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 12:54 PM (IST)
J&K : माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी एम्स में भर्ती
J&K : माकपा नेता मोहम्मद युसूफ तारीगामी एम्स में भर्ती

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो । मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता माेहम्मद युसुफ तारीगामी को सोमवार को उपचार के लिए एम्स नई दिल्ली ले जाया गया है। गौरतलब है कि माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगामी को गत पांच अगस्त से प्रशासन ने उनके घर में ही नजरबंद रखा हुआ था। सर्वाेच्च न्यायालय ने गत वीरवार को राज्य सरकार को माकपा नेता को उपचार के लिए एम्स नयी दिल्ली में भर्ती कराने का निर्देश दिया था।

prime article banner

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि सभी आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगामी को एक डाक्टर और एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संग उपचार के लिए दिल्ली भेजा गया है। वह एम्स में उपचाराधीन हैं। उनके साथ उनका एक करीबी रिश्तेदार भी हैं। हालांकि उन्हें यहां कश्मीर में नजरबंदी के दौरान भी सभी आवश्यक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करायी जा रही थी,लेकिन विशेष उपचार सुविधा के लिए उन्हें एम्स ले जाया गया है।

प्रदेश माकपा नेता मोहम्मद युसुफ तारीगमी से मुलाकात न होने पर सीता राम येचुरी ने सर्वाेच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी उसी याचिका के आधार पर मिली अनुमति के आधार पर वह 29 अगस्त को तारीगामी को मिले थे। 72 वर्षीय तारीगामी दक्षिण कश्मीर में कुलगाम विधानसभा क्षेत्र चार बार माकपा के टिकट पर विधायक चुने गए हैं। वह हृदयरोग,शूगर व अन्य कई बीमारियों से पीड़ित हैं।

तारीगामी को चार अगस्त को आधी रात के बाद पुलिस ने गुपकार स्थित उनके घर में नजरबंद कर दिया था। प्रशासन ने यह कदम पांच अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर की संवैधानिक स्थिति में बदलाव के मददेनजर वादी में पैदा होने वाली किसी भी कानूृन व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर उठाने का दावा किया है। जम्मू कश्मीर में कश्मीर केंद्रित सियासत करने वाले नेशनल कांफ्रेंस,पीडीपी, पीपुल्स कांफ्रेंस समेत मुख्यधारा के विभिन्न राजनीतिक दलों के लगभग 1200 नेताओं को हिरासत में ले रखा है या उन्हें नजरबंद रखा गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.