Move to Jagran APP

दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जैश के तीन ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार Kashmir News

पूछताछ के दौरान तीनों ओजीडब्ल्यू ने यह बात स्वीकारी है कि अनंतनाग फिदायीन हमले की साजिश रचने वाला पाकिस्तानी आतंकवादी स्थानीय जैश कमांडर के घर रूका था

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 12:40 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 12:40 PM (IST)
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जैश के तीन ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार Kashmir News
दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से जैश के तीन ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार Kashmir News

अनंतनाग, जेएनएन। पुलिस ने आज बड़ी सफलता हासिल करते हुए दक्षिण कश्मीर में एक अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के तीन ओवर ग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया है। ये तीनों ओजीडब्ल्यू 12 जून को अनंतनाग में सीआरपीएफ जवानों पर किए गए फिदायीन हमले में वांछित थे। इस हमले में पांच सीआरपीएफ जवान, एसएचओ अरशद अहमद खान शहीद हो गए थे जबकि एक लड़की सहित कई लोग घायल हो गए थे।

loksabha election banner

पूछताछ के दौरान तीनों ओजीडब्ल्यू ने यह बात स्वीकारी है कि अनंतनाग फिदायीन हमले की साजिश रचने वाला पाकिस्तानी आतंकवादी स्थानीय जैश कमांडर के घर रूका था और उसने वहीं बैठकर इस हमले की रूपरेखा तैयार की थी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि ये तीनों ओजीडब्ल्यू पिछले कई सालों से जैश के लिए काम कर रहे थे।

वह पुलिस व सेना से संबंधित जानकारी आतंकवादियों तक पहुंचाने के अलावा अनंतनाग में छिपें आतंकियों तक सहायता पहुंचाने का काम भी करते थे। पुलिस को विश्वसनीय सूत्रों ने यह जानकारी दी कि ये तीनों दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में एक गांव में छिपे हुए हैं।

बिना समय गवाएं पुलिस ने पूरे गांव की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया और एक घर में छापा मार तीनों ओवर ग्रांड वर्कर को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान इन तीनों ओजीडब्ल्यू से जैश से संबंधित कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भी मिल सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.