Move to Jagran APP

आतंकियों ने पीडीपी के दो पोलिंग एजेंटों के पांवों में मारी गोलियां

राज्य ब्यूरो श्रीनगर दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटि

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 May 2019 06:41 AM (IST)Updated: Fri, 10 May 2019 06:36 AM (IST)
आतंकियों ने पीडीपी के दो पोलिंग एजेंटों के पांवों में मारी गोलियां
आतंकियों ने पीडीपी के दो पोलिंग एजेंटों के पांवों में मारी गोलियां

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दो पोलिग एजेंटों को गोली मार कर जख्मी कर दिया। वारदात के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहे। शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को दोपहर बाद करीब पौने तीन बजे स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों का एक दल रेबन, जेनपोरा में पहुंचा। आतंकियों ने वहां एक दवा की दुकान में दाखिल हो कर वहां मौजूद दो दवा विक्रेताओं को अपने साथ चलने को कहा। पहले तो उन्होंने मना किया, लेकिन आतंकियों द्वारा जान से मारने की धमकी दिए जाने पर वह चुपचाप उनके साथ चल पड़े। आतंकी उन दोनों को वहां पास में एक बाग में ले गए। वहां आतंकियों ने पहले दोनों को जमकर पीटा और उसके बाद उनके पैरों में गोलियां की बौछार करते हुए वहां से भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाने का बंदोबस्त किया और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आतंकी हमले में घायल युवकों के नाम मुजफ्फर अहमद और इरफान अहमद हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि मुजफ्फर और इरफान पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं। इन दोनों ने आतंकियों के फरमान को अनसुना करते हुए न सिर्फ लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया, बल्कि खुद भी जेनपोरा में एक मतदान केंद्र पर पीडीपी के पोलिग एजेंट बनकर दिनभर डटे रहे थे।

prime article banner

 इससे पूर्व सुबह राज्य पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने जिला गांदरबल के गगनगीर इलाके में तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकी ठिकाने से एसाल्ट राइफल के 50 कारतूस, दो रेडियो सेट, एक पिस्तौल और एक यूबीजीएल बरामद किया है। इस बीच, उत्तरी कश्मीर में एलओसी से सटे बारामुला जिले के गोहान गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर बुधवार को तड़के पुलिस, सेना व सीआरपीएफ के जवानों के संयुक्त कार्यदल ने तलाशी अभियान चलाया। हालांकि छह घंटे तक चले इस तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों को आतंकियों का कोई सुराग नहीं मिला। ऐसा माना जा रहा है कि ये आतंकी हाल फिलहाल में ही सरहद पार से घुसपैठ कर इस तरफ दाखिल हुए हैं।

इसी जिले में खिसीपोरा पट्टन इलाके में सेना की 29 आरआर, सीआरपीएफ की 176वीं वाहिनी के जवानों ने राज्य पुलिस विशेष अभियान दल के जवानों के साथ मिलकर आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान शु़रू किया, जो देर रात तक जारी था।

इस बीच, दक्षिणी कश्मीर के त्राल पुलवामा में दोपहर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया। जामिया मस्जिद त्राल के साथ सटे इलाके की घेराबंदी करते हुए जवानों ने जैसे ही घर-घर तलाशी शुरू की, आतंकी समर्थक तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए पथराव शुरू कर दिया। जवाब में भीड़ को खदेड़ने के लिए जवानों ने आंसू गैस के गोले दागे, जिसमें दो घायल हो गए। घटना के चलते इलाके में स्थित तनावपूर्ण बनी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.